VIDEO:उमेश यादव-अक्षर की मेहनत पर भुवनेश्वर-हर्षल ने फेरा पानी, ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत, टूटे कई रिकॉर्ड

Advertisement
4

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की को करारी शिकस्त मिली। भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आखिरी ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम डेविड ने 18 रन बनाये।

Advertisement

Imageवहीं मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए नाबाद 45 रन बनाये। दोनों ने 5 ओवर में 62 रन कूट दिए। टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक जड़े। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी शानदार बल्लेबाजी की।

Advertisement

Imageटॉस हारकार पहले खेलते हुए भारतीय टीम की खराब शुरुआत रही। कप्तान रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद विराट कोहली भी 2 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने धुआंधार बैटिंग करते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया।

Imageकेएल राहुल 35 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों से 55 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों से 46 रन बनाए। अक्षर पटेल और दिनेश कार्तिक 6-6 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन हार्दिक पांड्या ने आतिशी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

Advertisement

Imageहार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। पांड्या 30 गेंदों में 71 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनकी पारी में 5 चौके और 5 छक्के शामिल थे। इस तरह टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 208 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन एलिस ने 3 और हेजलवुड ने 2 विकेट झटके।

भुवनेश्वर-हर्षल ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया

Imageटीम इंडिया की तरफ से उमेश और अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। दोनों ने मिलकर 5 विकेट लिए। हालांकि पारी के 17वें ओवर में भुवी ने 15 जबकि हर्षल ने 18वें ओवर में 22 रन लुटा दिए। 19वें ओव में भुवी ने फिर से 16 रन खर्च कर दिए।

हार्दिक ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 5वें या इससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतक जड़ने वाले युवराज के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं. 2007 विश्व कप में युवराज ने इस कारनामे को अंजाम दिया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टी 20 में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में हार्दिक ने धोनी और धवन (10-10 छक्के) को पीछे छोड़ा.

हार्दिक ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा टी 20 रन बनाने के मामले में रैना (170 रन) को पीछे छोड़ा. अक्षर पटेल और दिनेश कार्तिक 6-6 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन हार्दिक पांड्या ने आतिशी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन एलिस ने 3 और हेजलवुड ने 2 विकेट लिए.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page