India vs Sri Lanka, 2nd ODI भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम गुवाहाटी में पहला वनडे मैच जीतकर सीरीज में पहले से ही 1-0 से आगे है।

टीम इंडिया की सीरीज जीतने पर हैं, वहीं श्रीलंका की टीम दूसरा मैच जीतकर सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरी है| श्रीलंका की टीम की शुरुआत पहले खेलते हुए धमाकेदार रही| श्रीलंका को ओपनिंग बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो ने पारी का चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज को लगातार तीन गेंदों पर तीन चौके जड़ दिए।

हालांकि मैच की पहली ही गेंद पर अविष्का फर्नांडो स्लिप में कैच आउट होते-होते बचे| दरअसल पहले ओवर में मोहम्मद शमी गेंद अविष्का के बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे चौके के लिए चली गई| इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज ने मौके का फायदा उठाते हुए तीन चौके लगाए|

हालांकि फर्नान्डो अपनी पारी को लंबी नहीं खीच सके और बाद में सिराज ने भी अविष्का को क्लीन बोल्ड करते हुए उनका काम तमाम कर दिया। श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो 17 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुए। सिराज की गेंद को अविष्का बिल्कुल भी पढ़ नहीं पाए और पूरी तरह से बीट होते हुए बोल्ड हो गए।

सिराज की गेंद को कवर में खेलने के चक्कर में फर्नान्डो विकेट उखड़वा बैठे| बता दें कि आज के मैच में श्रीलंका ने दिलशान मदुशंका की जगह नुवेंदु फर्नांडो को टीम में शामिल गया है। भारतीय टीम में एक परिवर्तन हुआ है और युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका मिला है।

टीम इंडिया-
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और कुलदीप यादव।

श्रीलंका प्लेइंग-
दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, चरिथ असालंका, धनंजय डि सिल्वा, नुवानिदु फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालागे, लाहिरू कुमारा, कुसान रजिथा।