VIDEO: शाहिन अफरीदी ने रचा इतिहास, ध्वस्त किया शमी-बुमराह का ये धांसू रिकॉर्ड, फहीम का धमाल

करीब 6 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पेस अटैक ने पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया है. पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैंचो की वनडे सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेला जा रहा है. जहाँ समाचार लिखे जाने तक 19 ओवर के खेल में साउथ अफ्रीकी टीम 4 विकेट खोकर 78 रन पर संघर्ष कर रही थी.Image
पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज शाहिन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पारी के 7वें ओवर में दो करारे झटके एडम मॉर्कम (19) और क्विंटन डीकॉक (20) के रूप में 41 रन के स्कोर पर दे डाले. इसके अलावा फहीम अशरफ ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 5 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट लिया.

20 वर्षीय शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट लेकर शुरूआती 23 वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को पछाड़ दिया. शाहीन अबतक 47 विकेट ले लिये हैं. यदि वह इस मैच में 3 विकेट और ले लेते हैं तो वह वनडे में सबसे तेज 50 विकेट लेने के मामले में मुरलीधरन (19 मैच) के बाद अजित अगरकर (23) के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ जायेंगे. मोहम्मद शमी ने 23 वनडे में 45 विकेट चटकाए थे. शमी ने अपने 50 विकेट 29 और बुमराह ने 28 मैंचो में पूरे किये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page