VIDEO: पार्टी को ‘पॉरी’ बोलकर फेमस होने वाली यह लड़की आखिर कौन है ? देखें मजेदार वीडियो

सोशल मीडिया पर आजकल एक मीम ने काफ़ी धमाल मचाया हुआ है. इसमें एक लड़की अपने हाथ में कैमरा लिए हुए है जो पहले अपने पीछे खड़ी एक गाड़ी को दिखाती है, फिर अपने कुछ दोस्तों को दिखाती है और इसके साथ ही कुछ वाक्य बोलती है. लड़की कहती है ये हमारी कार है ये हम हैं और ये हमारी पॉरी यानी पार्टी हो रही है.

Imageअपने दोस्तों के साथ बनाई गई महज़ चार सेकेंड की इस आम वीडियो में जो लड़की है, वो देखते ही देखते वायरल हो गई है. उनके इस वीडियो पर लगातर मीम्स बन रहे हैं और भारत में एक संगीतकार ने उनके वीडियो को इस्तेमाल करते हुए एक ‘मेशअप’ गीत भी बना दिया है.
समाप्त

दनानीररातों रात ‘मीम’ के ज़रिए प्रसिद्ध होने वाली ये लड़की 19 साल की दनानीर मुबीन हैं जिनका संबं,ध पा,किस्तान के शहर पेशावर से है और वो ख़ुद को एक कॉन्टेंट क्रिएटर कहती हैं जो मेकअप और फ़ैशन से लेकर मान,सिक स्वास्थ्य से जुड़े मामलों पर बात करती हैं. उन्हें अपने ख़ानदान वालों के साथ वक़्त बिताने के अलावा पेंटिंग और कभी-कभार गीत गाना पसंद है और कुत्तों से बहुत प्यार है.

Image result for दनानीर मुबीनदनानीर के इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 10 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और वायरल होने के बाद इंस्टाग्राम पर उनके फ़ॉलोअर की संख्या 2 लाख के पार जा चुकी है.

क्या सोचकर बनाया था वीडियो?
बीबीसी उर्दू से बात करते हुए दनानीर बताती हैं कि उन्होंने ये पहले से तय करके नहीं किया था. वो अपने दोस्तों के साथ नथिया गली ख़ै,बर प,ख़्तूनख़्वां घूमने गई थीं और खाना खाने के लिए दोस्तों के साथ रुकी थीं, तब अचानक ही अपना मोबाइल फ़ोन निकाल कर वीडियो बना लिया और उसे अपलोड कर दिया.

Image result for दनानीर मुबीनक्या वो ऐसे ही बात करती हैं?
इस बारे में दनानीर कहती हैं कि वो इस तरह से बात नहीं करती हैं जैसे कि उन्होंने वीडियो में बात की है. वो कहती हैं कि वो ऐसे बात नहीं करती हैं और सिर्फ़ वीडियो बनाने के लिए ये हा,स्य शैली उन्होंने अपनाई. वो कहती हैं मुझे पार्टी कहना आता है और मुझे पता है कि ये ‘पॉरी’ नहीं पार्टी होता है. मैंने तो सिर्फ़ आप सब इंस्टाग्राम फ़ॉलोअर को हंसाने के लिए ऐसा किया.”

Image result for दनानीर मुबीनद,नानीर पर मी,म बनाने वालों में सिर्फ़ पा,किस्तानी ही नहीं भारतीय भी शामिल हैं. संगीतकार यशराज मुखाटे ने उनका वायरल वीडियो इस्तेमाल करते हुए एक मे,शअप भी बना डाला है.
तो उन्हें मेशअप देखकर कैसा लगा?
दनानीर का कहना है कि जहां दुनियाभर में इतना विभाजन है, ऐसे वक़्त में सीमापार प्यार बांटने से बेहतर क्या हो सकता है वो कहती हैं मुझे ख़ुशी है कि मेरे वीडियो के कारण अब हम और हमारे पड़ोसी मिलकर ‘पार्टी’ कर रहे हैं.
यशराज ने अपने मेशअप वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा है कि आज से मैं पार्टी नहीं सिर्फ़ पॉरी करूंगा क्योंकि पार्टी करने में वो मज़ा नहीं जो पॉरी करने में है.

दनानीर का पसंदीदा मीम कौन सा है
इस बारे में दनानीर कहती हैं कि उनका यह मानना नहीं है कि कोई एक वीडियो उनका पसंदीदा है क्योंकि जब मीम्स की बात आई तो पाकिस्तानी बहुत उम्दा मीम्स बनाते हैं और वो सबके सब इतने दिल को छूने वाले होते हैं कि किसी एक का चुनाव नहीं कर सकती.

वीडियो वायरल होने के बारे में इतना सोचा था
दनानीर कहती हैं, “सच बताऊं तो जब मैं वीडियो अपलोड कर रही थी, उस वक़्त मेरा वायरल होने का कोई इरादा नहीं था. दनानीर बताती हैं कि वो तो बस सब को हंसाना चाहती थीं और उनका मानना है कि वो इससे ज़्यादा ही करने में कामयाब रही हैं. वो कहती हैं अब मेरे पास एक बड़ा ख़ानदान है जिसके लिए मैं अपने तमाम फ़ॉलोअर्स की बहुत शुक्रगुज़ार हूं.

अपने ख़ानदान की प्रतिक्रिया के बारे में बताते हुए दनानीर का कहना था कि घर और दोस्तों में सबको पता है कि मैं ज़रा मज़ाकिया बातें करती हूं. वो कहती हैं मैं अजीबो-ग़रीब टिप्पणी करती रहती हूं और मैं अपने क़रीबी लोगों के साथ बस ऐसी ही हूं.
सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में एक समय #pawrihorahihai हैशटैग ट्रेंड करने लगा और पाकिस्तान ही नहीं भारत और दुनियाभर में आम लोगों से लेकर मशहूर लोगों ने इस अंदाज़ में अपने वीडियो भी शेयर किए.

(बीबीसी से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page