VIDEO: पठान के बाद 250 करोड़ की फिल्म करेंगे शाहरुख़ खान, सातवीं बार डबल रोल में दिखेंगे

यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनीवर्स की फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग पूरी होने के बाद शाहरुख खान निर्देशक एटली की फिल्म शुरू कर सकते हैं। यह वही फिल्म है जिसके चलते अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा को अपनी डबल रोल वाली फिल्म बंद करनी पड़ी क्योंकि शाहरुख की एटली के निर्देशन में बनने जा रही फिल्म की कहानी करीब करीब वही है जिस कहानी पर सिद्धार्थ की फिल्म बनने जा रही थी। इस फिल्म को लेकर शाहरुख की कंपनी रेड चिलीज और देश की शीर्ष फिल्म निर्माण कंपनियों में से एक के बीच बातचीत अंतिम दौर में पहुंच चुकी है।

शाहरुख खानसूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शाहरुख खान ने दक्षिण भारतीय सिनेमा के चर्चित निर्देशक एटली की जिस फिल्म को हरी झंडी दी है, उसमें उनका डबल रोल है। ऐसी ही एक फिल्म ‘थाडम’ दक्षिण भारत में रिलीज हो चुकी है, जिसमें लीड रोल अरुण विजय ने किया था। तहकीकात के दौरान पुलिस को पता चलता है कि आ,रोपी का चेहरा म,रने वाले जैसा ही है। इसके साथ ही फिल्म की कहानी में कई और दिलचस्प मोड़ आते हैं। एटली की फिल्म की कहानी क्या है, इसका खुलासा तो नहीं हुआ है पर शाहरुख का इस फिल्म में डबल रोल है, ये खबर पक्की है।

शाहरुख खाननिर्देशक एटली का पूरा नाम अरुण कुमार है और उन्हें सिनेमा के असली गुर निर्देशक एस शंकर की फिल्मों ‘एथिरन’ (हिंदी में रोबोट) और ‘ननबन’ (‘थ्री ईडियट्स’ की रीमेक) के सेट पर सीखे। स्व,तंत्र निर्देशक के रूप में शुरुआत करने के बाद एटली ने तमिल में छह साल में चार सुपरहिट फिल्में ‘राजा रानी’, ‘थेरी’, ‘मरसल’ और ‘बिजिल’ बनाई हैं। उनकी फिल्में देखने के बाद शाहरुख ने खुद उन्हें मिलने के लिए बुलाया था और उनके साथ काम करने की इच्छा जताई थी।

शाहरुख खानरेड चिलीज के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शाहरुख और एटली के बीच बैठकों के लंबे दौर के बाद जो कहानी फाइनल हुई है, उसमें भारतीय सिनेमा की एक बड़ी फिल्म निर्माण व वितरण कंपनी ने दिलचस्पी दिखाई है। फिल्म का बजट करीब 250 करोड़ रुपये बताया जा रहा है और इस बारे में चल रही बातचीत अब निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है। इस फिल्म का एलान किसी भी दिन संभावित है। जिस कंपनी ने एटली और शाहरुख के साथ ये फिल्म बनाने में दिलचस्पी दिखाई है, वह पहले से एक और खान सितारे के साथ मेगा बजट फिल्म बना रही है।

शाहरुख खानशाहरुख खान को डबल रोल वाली फिल्मों में शुरू से दिलचस्पी रही है। महेश भट्ट निर्देशित फिल्म ‘डुप्लीकेट’ के फ्लॉप होने के बाद शाहरुख ने डबल रोल वाली तीन सुपरहिट फिल्में ‘करण अर्जुन’, ‘डॉन’ और ‘ओम शांति ओम’ की हैं। हालांकि इसके बाद रिलीज हुईं शाहरुख की डबल रोल वाली दोनों फिल्में ‘रा वन’ और ‘फैन’ फ्लॉप रहीं। अब वह एटली की फिल्म में डबल रोल करने जा रहे हैं।

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page