अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे (Afghanistan vs Zimbabwe) के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन अफगानिस्तान की टीम केवल 131 रन पर अपनी पहली पारी में आउट हो गई. जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की जिसके कारण अफगानिस्तान की टीम केवल 47 ओवर में ऑलआउट हो गई. अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन अ,फसर ज़,ज़ई ने बनाए ज,जई 37 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं इ,ब्राहिम जादरान ने 31 रन बनाए.

जिम्बाब्वे की ओर से ब्ले,सिंग मु,जराबानी ने 4 विकेट तो वहीं वि,क्टर ने,युची ने 3 विकेट लेकर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों की कम,र तोड़ दी. इसके अलावा शॉन वि,लियम्स और सिकंदर रजा एक-एक विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा टि,रिपानो को भी एक विकेट मिला मैच के दौरान जिम्बाब्वे के गेंदबाज बेहद ही घा,तक साबित हुए. खासकर वि,क्टर ने,युची ने जिस तरह से यॉ,र्कर गेंद फेंकी उसने फैन्स को भी हैरान कर दिया. आईसीसी (ICC) ने वि,क्टर ने,युची की गेंदबाजी का वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वो हशम,तुल्लाह शाहिदी को अपनी यॉ,र्कर से बोल्ड करते हुए दिख रहे हैं.

जिम्बाब्वे ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 39 ओवर में 5 विकेट खोकर 133 रन बना लिए थे. सिकन्दर रजा ने 5 चौके जड़ते हुए 43 रन की शानदार पारी खेली और एक विकेट चटकाया. अफगानिस्तान के जहीर खान गेंदबाजी और बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे.