VIDEO:यूसुफ पठान ने फिर जड़े लंबे-लंबे छक्के, गेंद व बल्ले से रचा इतिहास, सहवाग-सचिन को पछाड़ा

वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज 20-20 का ख़िताब भारतीय टीम ने अपने नाम किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। जिसके जवाब में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी।

Image

टीम इंडिया की तरफ से युवराज सिंह का बल्ला एकबार फिर बोला और उन्होंने 41 गेंदों में 60 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं यूसुफ पठान ने ताबड़तो़ड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में 62 रन बनाकर नाबाद रहे। युवराज सिंह ने इस टूर्नामेंट के 7 मैचों में 170.18 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 194 रन बनाए और कुछ बेहद शानदार पारियां खेलीं। यूसुफ पठान ने इस सीरीज में 5 मैचों में 126 रन बनाये और इस दौरान 10 चौके और 9 छक्के जड़े। भारत से मिले 182 रनों के बड़े लक्ष्य के सामने श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही। आखिरी ओवरों में चिनथका जयसिंघे और कौसल्या वीरारत्ने ने तेजी से बल्लेबाजी कर टीम को जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन टीम लक्ष्य से 14 रन दूर रह गई।

 

भारत की तरफ से यूसुफ पठान और इरफान पठान ने दो-दो विकेट और मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल ने एक-एक विकेट लिया। यूसुफ पठान ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में सचिन-सहवाग को पीछे छोड़ा और 9 विकेट हासिल किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page