VIDEO:मोईन अली ने फ़ाइनल वनडे में की छक्कों की बारिश, तोड़े कई महारिकॉर्ड, धुरंधरों को पछाड़ बने नंबर 1 बल्लेबाज

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आज तीसरा और आखिरी मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 329/10 रन बनाये. तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. पुणे में खेले जा रहे सीरीज के आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया है.

Imageभारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही लेकिन टीम ने 125 रन से पहले ही 3 विकेट खो दिए. टीम के कप्तान कोहली 7 रन बनाकर जबकि उपकप्तान रोहित 37 रन बनाकर आउट हुए. शिखर धवन ने 56 गेंद पर 67 रन जबकि ऋषभ पंत ने 62 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्के जड़ते हुए 78 रन बनाये. हार्दिक पांड्या ने भी अच्छी पारी खेलते हुए 44 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेली. शार्दुल ठाकुर ने आखिरी ओवरों में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंद पर 3 गगनचुंबी छक्के और 1 चौका जड़ते हुए 30 रन की आतिशी पारी खेली.

क्रुणाल पांड्या ने भी 25 रन की पारी खेली. वहीं बल्लेबाजी करने इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने जेसन रॉय और जोनी का विकेट जल्दी खो दिया. बेन स्टोक्स ने 35 रन और मलान ने 50 रन की पारी खेली. मोईन अली ने 2 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 29 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.
तोड़े कई रिकॉर्ड
1- मोईन अली ने वनडे में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में मशरफे मुर्तजा (62 छक्के) को पीछे छोड़ा.
2- वनडे क्रिकेट 2021 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में मोइन अली ने पोलार्ड (2 छक्के) को पीछे छोड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page