BRISTOL, ENGLAND - SEPTEMBER 24: Moeen Ali of England celebrates reaching his century during the third Royal London One Day International match between England and West Indies at The Brightside Ground on September 24, 2017 in Bristol, England. (Photo by Michael Steele/Getty Images)

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 317 रन बनाए. भारत के लिए इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या डेब्यू कर रहे हैं. क्रुणाल पांड्या ने अपने डेब्यू मैच में कमाल करते हुए महज 26 गेंद पर ही अर्धशतक पूरा कर लिया जो डेब्यू मैच में किसी भी बल्लेबाज के द्वारा लगाया गया सबसे तेज अर्ध शतक है.

शिखर 98 रन के अलावा कप्तान विराट कोहली 56, रोहित शर्मा 28 और श्रेयस अय्यर 6 रन बनाकर आउट हुए. भारतीय ओपनर शिखर धवन 18वें शतक से चूक गए धवन ने 106 गेंदों में 98 रन बनाए जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

क्रुणाल के साथ ही केएल राहुल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया शुरुआत में संघर्ष करने वाले राहुल ने आखिरी कुछ गेंदों में तेजी दिखाई और सिर्फ 39 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर लिया. इंग्लैंड की ओर से ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भारत को सबसे ज्यादा परेशान किया और 3 विकेट हासिल किये स्टोक्स ने रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन के विकेट लिए.

डेब्यू मैच खेल रहे क्रुणाल पांड्या ने 31 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 58 रन की जबकि लोकेश राहुल ने 43 गंदों अपर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 62 रन की पारी खेली. भारत ने निर्धारित 50 ओवर के खेल में 5 विकेट खोकर 317 रन बनाये. मोईन अली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 2 चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेली. मोईन अली ने वनडे में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में अफ्रीका के जस्टिन केंप (60 छक्के) को पीछे छोड़ा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *