VIDEO:मोईन अली ने की छक्कों की बारिश, हैट्रिक जड़ तोड़ा कोहली-बाबर का रिकॉर्ड, बने नंबर 1 बल्लेबाज

भारत ने दूसरी पारी में अश्विन के शतक की मदद से 286 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रन का विशाल लक्ष्य रखा था. इससे पहले अश्विन के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत के खिलाफ इंग्लैंड टीम अपनी पहली पारी में मात्र 134 रन ही बना सकी. भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे और इस तरह पहली पारी में मेजबानों को 195 रन की बढ़त हासिल हुई.

Imageइंग्लैंड के लिए विकेटकीपर बेन फॉक्स ने सर्वाधिक 42 रन बनाए. उनके अलावा ओली पोप ने 22, बेन स्टोक्स ने 18 और डॉम सिबली ने 16 रन का योगदान दिया. भारत की तरफ से अश्विन ने 43 रन देकर 5 विकेट लिए. पेसर ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले जबकि सिराज ने भारत में अपने पहले टेस्ट में एक विकेट लिया.

सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहे भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे. मैच में शामिल किये गये कुलदीप 15 गेंद खेलने के बावजूद खाता भी नहीं खोल सके. इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने सर्वाधिक 4 जबकि ओली स्टोन ने 3 विकेट चटकाए. जैक लीच ने दो और कप्तान जो रूट ने एक विकेट लिया.

दूसरी पारी में मोईन अली ने आतिशी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अक्षर पटेल के एक ओवर में ही छक्कों की हैट्रिक लगा दी. इस तरह मोईन अली ने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में बाबर आजम और कोहली (3-3 छक्के) को पीछे छोड़ा. समाचार लिखे जाने तक मोईन अली ने 18 गेंद पर 5 छक्के जड़ते हुए 43 रन बनाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page