VIDEO:मैदान में आया मोहम्मद अजहरुद्दीन का तूफ़ान, महज 20 गेंद पर 102 रन ठोके, सारे रिकार्ड्स तोड़ रचा इतिहास

भारत के उभरते हुए बल्लेबाज मोहम्मद अझरुदीन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको उनके जन्मदिन के शुभ अवसर पर उनके जीवन की सबसे यादगार पारी के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानें-

केरल के विकेटकीपर मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में मुंबई जैसी म,जबूत टीम के खिलाफ महज 37 गेंदों में शतक ठोका था. अजहरुद्दीन ने 54 गेंदों में नाबाद 137 रन बनाए और केरल को 8 विकेट से इस अहम मैच में जीत दिलाई थी.

Mohammed Azharuddeen: मोहम्मद अझरूद्दीनची स्फोटक फलंदाजी; फक्त ३७ चेंडूत वादळी शतकी खेळी - syed Mustaq Ali Trophy T20 Ker Vs Mum Kerala Opener Mohammad Azharuddeen Hit A 37-Ball Century ...बड़ी बात ये है कि केरल को 197 रनों का बड़ा लक्ष्य हासिल करना था लेकिन अजहरुद्दीन के तूफान ने इसे बहुत छोटा साबित कर दिया. अजहरुद्दीन ने अपनी तूफानी पारी में 11 छक्के और 9 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 253 से ज्यादा का रहा.

टी20 करियर में उनका यह पहला शतक है और मोहम्मद अजहरुद्दीन केरल के लिए टी20 शतक ठोकने वाले पहले बल्लेबाज हैं.

अजहरुद्दीन ने 2015 में फ,र्स्ट क्ला,स क्रिकेट में डेब्यू किया था लेकिन उनका प्रदर्शन औसत ही रहा. बता दें अजहरुद्दीन ने अपनी पारी में 11 छक्के और 9 चौके लगाए और ये सभी शॉट सीधे बल्ले से निकले. अगर बाउंड्री के रन काउंट किये जाये तो अजहरुद्दीन ने 20 गेंद पर 102 रन बनाये जो खुद में एक रिकॉर्ड है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page