VIDEO:फवाद-बाबर ने पाकिस्तान को जिताया पहला टेस्ट, ऐसे मनाया जीत का जश्न, ये बना मैन ऑफ़ द मैच

मेजबान पाकिस्तान ने कराची में खेले गए पहले टेस्ट में मेहमान दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. पाकिस्तान को दूसरी पारी में जीत के लिए 88 रन का लक्ष्य मिला था, जो उसने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 245 रन पर ऑलआउट हो गयी.

Imageपहली पारी में 220 रन बनाने वाली दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान ने बेहतरीन जवाब देते हुए 378 रन बनाते हुए 158 रन की अहम बढ़त ली थी, लेकिन मेहमान टीम दूसरी पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही और 245 के स्कोर पर पवेलियन भेजने के साथ ही पाकिस्तान को जीतने के लिए 88 रन का लक्ष्य मिला और पाकिस्तानी ओपनर इमरान बट्ट और आबिद अली मिले इस छोटे लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं. लंच के बाद दोनों पाकिस्तानी ओपनर जल्द ही पवेलियन लौट गए.

Imageइससे पहले सुबह के सेशन में दक्षिण अफ्रीका ने अपने तीसरे दिन के स्कोर 4 विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन समये गुजरने के साथ ही मेहमान बल्लेबाज अपने विकेट गंवाते रहे. और उन पर करियर का पहला ही टेस्ट मैच खेल रहे 34 साल के नौमन अली जिन्होंने 35 रन देकर पांच विकेट चटकाए. बाबर ने दूसरी पारी में कीमती 30 रन की पारी खेली.

वहीं, दूसरे छोर पर रन लगाने के काम किया बैटिंग में नंबर ग्यारह क्रम पर आकर 38 रन बनाने वाले यासिर शाह ने. लेग स्पिनर यासिर ने 79 रन देकर चार विकेट चटकाए. कुल मिलाकर दक्षिण अफ्रीका की एशियाई पिचों पर स्पिनर खेलने की काबिलियत की एक बार फिर से कमजोरी उजागर हुई. और पहला टेस्ट मैच खेल रहे एक स्पिनर ने दक्षिण अफ्रीका को ज्यादा मौका नही दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page