खौफ का दूसरा नाम उमरान, 156 की रफ्तार सहमे बल्लेबाज, WWW… लेकर मचाया गदर, तोड़ा धांसू रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी तेज रफ्तार से काफी प्रभावित किया. उन्होने न केवल तेज रफ्तार गेंद से बल्लेबाजों को खौफ में डाला बल्कि विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाजी को तहस नहस भी कर डाला.

उमरान ने रचा इतिहास
श्रीलंका के खिलाफ पारी के 14वें ओवर में उमरान मलिक ने 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. जिसके साथ ही उन्होने वनडे सबसे तेज गेंद फेंकने का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

इससे पहले उमरान ने टी20 इंटरनेशनल में भी भारत के लिए सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी 2023 को खेले गए पहले टी20 मैच में 155 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी थी और श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका का विकेट लिया था.

आईपीएल में भी जलवा
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय का रिकॉर्ड उमरान के नाम हैं. उमरान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. उन्होंने आईपीएल-2022 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किलोमीटरी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी.

उमरान जिस तरह के गेंदबाज हैं उसे देखकर लगता है कि वह इन आंकड़ों को भी पीछे छोड़ सकते हैं. वह अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों के लिए खौफ का नाम बनने का दम रखते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page