आईसीसी ने टी20 फार्मेट में ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार का बोलबाला देखने को मिला है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर एक शानदार पारी खेल टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए दूसरा पायदान हासिल कर लिया है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 में खेलने का भी सबसे बड़ा दावेदार है.

India vs SA 2022: Surykumar Yadav likely to miss T20I series after being  ruled out of IPL 2022 due to injury | Cricket News | Zee News

टी20 रैंकिंग में इस खिलाड़ी का जलवा
आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 816 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं. सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में उन्होने 44 गेंदों पर 76 रन की धमाकेदार पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

Unnecessary Experiments": Fans Criticise Indian Team Management For Playing  Suryakumar Yadav As Opener

इससे पहले सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर धमाल मचाया था. उन्होने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए अंतिम टी20 मुकाबले में 55 गेंदों पर 117 रन की विस्फोटक पारी खेली थी.

Quite a few brilliant shots but...': Tendulkar's special praise for  Suryakumar | Cricket - Hindustan Times

सूर्यकुमार 22 टी20 मैचों में 5 अर्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं. उन्होने 38.12 की औसत से 680 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 172.73 का रहा है.

खतरे में बाबर की बादशाहत
सूर्यकुमार 2 स्थान की बढ़त के साथ रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. उन्होने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और साउथ अफ्रीका एडम मॉर्कम को पीछे छोड़ दिया है. सूर्युमाकर के 816 रेटिंग हैं वहीं बाबर आज़म के 818 रेटिंग है. दोनो के बीच केवल 2 अंको का फासला है.