रोहित कोहली तोड़ेंगे कई रिकॉर्ड, कुलदीप के पास दोहरा शतक लगाने का मौका, सूर्या भी कर सकते हैं कमाल।

India vs Sri Lanka, 1st ODI: श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से यहां शुरू हो रही तीन मैच की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों की वापसी से भारत का बल्लेबाजी क्रम तो मजबूत हुआ लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिटनेस कारणों से एक बार फिर टीम से बाहर हो गए हैं. बुमराह को वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहने के कारण उनकी वापसी टल गई है. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर जिज्ञासा बना हुआ है. लेकिन बता दें कि पहले वनडे के दौरान कोहली, रोहित और सूर्यकुमार यादव के पास एक खास मुकाम पर पहुंचने का मौका होगा. ऐसे में जानते हैं आजके मैच में कौन-कौन से रिकॉर्ड बन सकते हैं.

विराट कोहली पूरा कर सकते हैं 12500 रन

वनडे में कोहली साढ़े 12 हजार रन बनाने से सिर्फ 29 रन दूर हैं. उम्मीद है कि पहले वनडे में वो इस खास मुकाम को हासिल कर लेंगे.

 

रोहित शर्मा के पास भी खास मुकाम हासिल करने का मौका

वनडे में 9500 रन पूरा करने से रोहित शर्मा सिर्फ 46 रन पीछे हैं. उम्मीद है कि पहले वनडे में रोहित का बल्ला जमकर बोलेगा और इस अपने करियर में 9500 वनडे रन पूरा करने में सफल हो पाएंगे

सुर्यकुमार यादव के पास भी खास मौका

वनडे में सूर्यकुमार यादव के पास 50 चौके पूरा करने का मौका होगा. इसके लिए सूर्या को 9 चौके लगाने होंगे. इसके अलावा सूर्या के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन भी बनाने का मौका होगा.

इंटरनेशनल करियर में कुलदीप ने अबतक 197 विकेट हासिल किए हैं. यदि पहले वनडे में कुलदीप को मौका मिलता है और 3 विकेट लेने में सफल रहते हैं तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरा कर लेंगे.

 

हार्दिक पंड्या 150 विकेट लेने के करीब इंटरनेशनल क्रिकेट में हार्दिक ने अबतक 144 विकेट लिए हैं. पहले वनडे में यदि हार्दिक ने 6 विकेट लेने का कमाल किया तो इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके 150 विकेट पूरे हो जाएंगे.

 

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, इशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

 

श्रीलंका: दासुन शनाका, कुसाल मेंडिस, पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रम, चरित असलंका, धनंजया डिसिल्वा, वानिंदु हसरंगा, अशेन बंडारा, महेश तीक्षणा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कासुन राजिता, नुवानिदु फर्नांडो, डुनिथ वेलालागे, प्रमोद मदुशान और लाहिरू कुमारा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page