ICC रैंकिंग में रोहित-कोहली ने लगाई लंबी छलांग, मियां भाई सिराज ने रचा इतिहास, उमरान को फायदा, बाबर की बादशाहत

टीम इंडिया के फॉस्ट बॉलर मोहम्मद सिराज को श्रीलंका के विरुद्ध खतरनाक गेंदबाजी का आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में बड़ा फायदा मिला है। सिराज को पहले वनडे में अच्छी बॉलिंग के बाद रैंकिंग में टॉप भारतीय गेंदबाज बन गये है। असम में खेले गये पहले वनडे में श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज को आईसीसीसी वनडे रैंकिंग में 4 स्थान का फायदा हुआ है।

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज सिराज चार पायदान की छलांग लगाकर गेंदबाजों की नवीन रैंकिंग लिस्ट में 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं| वहीं भारतीय बॉलरों में सिराज अब आईसीसीसी बॉलिंग रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं| इस मामले में तेज गेंदबाज सिराज ने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। सिराज भारतीय गेंदबाजों में ICC रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं। टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान फिसलकर रैंकिंग में 19वें स्थान पर आ गए हैं।

श्रृंखला से पहले मोहम्मद सिराज पहले 22वें स्थान पर थे, जबकि अब वह चार पायदान के फायदे के साथ 18वें स्थान पर आ गए हैं। मोहम्मद सिराज के मौजूदा वक्त में 605 अंक है, जबकि जसप्रीत बुमराह के 598 अंक हैं। सिराज ने पहले वनडे में 7 ओवर की बॉलिंग में दो विकेट निकाले थे, वह पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

वहीं वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में ट्रेंट बोल्ट 744 के साथ सबसे पहले स्थान पर बने हुए हैं, इसके अलावा भी ताजा ICC Ranking में अन्य भारतीय खिलाड़ियों को भी बड़ा फायदा हुआ है। बता दें कि टीम इंडिया ने पहले वनडे में श्रीलंका को 67 रनों से हराया था।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोहित शर्मा को भी एक रैंक का फायदा हुआ है| हिटमैन रोहित 715 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम 891 पॉइंट्स के साथ टॉप पर बने हुए हैं। पहले वनडे में शतक जड़ने वाले विराट 2 स्थान के उछाल के साथ छठे नंबर पर आ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page