ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पाक को इंग्लैंड ने शिकस्त दी. इंग्लैंड ने पाक का सपना तोड़कर वर्ल्ड चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया. वर्ल्डकप के बाद पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम एक बार एक दूसरे के आमने-सामने आने वाली हैं.

पाक और इंग्लैंड दोनों के बीच 1 दिसंबर से लेकर 15 दिसंबर 2022 तक टेस्ट मैच की सीरीज खेली जानी हैं. आगामी टेस्ट सीरीज के पाक टीम का ऐलान कर दिया गया है. पाकिस्तान में लंबे समय के बाद कोई सीरीज खेली जा रही हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हेतु पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया हैं जिसमें कई बदलाव किए गए हैं.

Imageपाकिस्तान द्वारा जारी किए गए टेस्ट स्कवॉड में तूफानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम नहीं है. हाल ही में शाहीन अफरीदी ने अपने सक्सेसफुल ऑपरेशन की फोटो शेयर की थी. पाक के तेज गेंदबाज हारिस राउफ को टेस्ट स्क्वॉड में जगह मिली है.

वहीं विकेटकीपर सरफराज अहमद भी 18 सदस्यीय स्क्वॉड का हिस्सा हैं. वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाले मोहम्मद वसीम जूनियर को भी टीम में हिस्सा मिला है.

पाकिस्तान टेस्ट स्कवॉड– बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, अजहर अली, फहीम अशरफ, हारिस राउफ, इमाम उल हक, मोहम्मद अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सौद शकील, शान मसूद, जाहिद महमूद।