मोहम्मद रिजवान ने टी 20 ब्लास्ट में उड़ाया गर्दा, 139 रन ठोक रचा इतिहास, शतकवीर बटलर को पछाड़ा

Advertisement

टी 20 ब्लास्ट में रिजवान का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. इंग्लैंड के लोकप्रिय टी-20 टूर्नामेंट टी-20 ब्लास्ट 2022 में अपने पहले मैच में शानदार पारी खलेने वाले रिजवान ने फिर जबरदस्त पारी खेली. Gloucestershire vs Sussex मैच में ससेक्स की तरफ से खेलते हुए रिजवान ने 43 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 58 रन की पारी खेली.

Advertisement

Gloucestershire के विरुद्ध Sussex की तरफ से रिजवान ने सबसे बड़ी पारी खेली. इससे पहले मैच में Sussex की तरफ से रिजवान ने सबसे अधिक 81 रन बनाये थे. रिजवान ने अपनी पारी में 60 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और तीन छक्के जड़े थे. रिजवान टी 20 ब्लास्ट में दो मैचों में 139 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले विकेटकीपर बन गये हैं.

Advertisement

रिजवान इस साल बटकर को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक का स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं. रिजवान अब तक 9 बार 50 से अधिक का स्कोर बना चुके हैं. वहीं बटलर 8 बार के साथ दुसरे पायदान पर हैं.

वहीं दरअसल नॉर्थहैम्पटनशायर (Northamptonshire vs Durham) की ओर से खेलते हुए क्रिस लिन (Chris Lynn) ने डरहम के खिलाफ धुआंधार 46 गेंद पर 83 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 8 छक्के और 4 चौके लगाए. मैच की बात करें तो नॉर्थहैम्पटनशायर ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 223 रन बनाए तो वहीं डरहम की टीम 192 रन ही बना सकी.

Advertisement

Imageमोहम्मद रिजवान का लगातार दूसरा अर्धशतक व्यर्थ गया क्योंकि ससेक्स ने 194 रनों के लंबे लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्रिस्टल में ग्लूस्टरशायर को 41 रन से जीत दिलाई. सलामी बल्लेबाज रिजवान और ल्यूक राइट ने सकारात्मक शुरुआत करने के लिए छह ओवर के अंदर 52 रन की साझेदारी की. रिजवान ने इसके बाद जोश फिलिप के साथ 76 रन जोड़े, जिन्होंने 31 में से 35 रन बनाए.

हालांकि दूसरे विकेट ने 24 रन देकर 7 रन का घातक पतन शुरू कर दिया. इससे पहले, विकेटकीपर-बल्लेबाज जेम्स ब्रेसी की 45 गेंदों में 70 – जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल था, रेयान हिगिंस की 22 गेंदों में नाबाद 39 रनों की पारी सहित मध्य क्रम के योगदान ने ग्लूस्टरशायर को मैच जीतने के कुल योग तक पहुंचा दिया था.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page