ICC रैंकिंग में मियां भाई सिराज ने मचाई तबाही, सूर्या बने नंबर 1, कोहली-शमी को हुआ तगड़ा नुकसान, देखें टॉप 10

Advertisement
4

ICC ने बुधवार को ताजा रैंकिंग जारी की है. ICC की ताजा रैंकिंग में सूर्या ने अपनी बादशाहत कायम रखी है. जारी नवीन रैंकिंग में कई भारतीय क्रिकेटर्स को जबरदस्त फायदा हुआ है. इंडिया के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दुनिया के नंबर-1 टी-20 बल्लेबाज बने हुए हैं.

Advertisement

कीवी टीम के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन करने पर सूर्या के रेटिंग अंकों में भी इजाफा हुआ है. फिलहाल सूर्या के 890 रेटिंग पॉइंट्स हैं. टी 20 रैंकिंग में पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान 836 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं. गेंदबाजों की बात की जाये तो श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा नंबर-1 पर काबिज हैं.

Advertisement

वहीं बांग्लादेश के ऑलराउंडर और कप्तान शाकिब अल हसन दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं. तेज गेंदबाज सिराज लंबी छलांग लगाते हुए 92वें पायदान पर आ गये. अर्शदीप को भी एक स्थान का फायदा हुआ है. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को दो स्थान का नुकसान हुआ है.

विराट कोहली अब 650 पॉइंट्स के साथ 13वें नंबर पर आ गए हैं. टीम इंडिया के ओपनर राहुल 582 अंकों के साथ 19वें स्थान पर हैं. नवीन रैंकिंग में बाबर आजम को झटका लगा है. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने उन्हें पीछे करते हुए तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है. 778 अंकों के साथ पाकिस्तान के कप्तान आजम अब फिसलकर चौथे स्थान पर पहुंच गए है.

Advertisement

Imageभारत के युवा बल्लेबाज इशान किशन 10 स्थानों की छलांग लगाकर 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की सूची में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान तीसरे और इंग्लैंड के आदिल रशीद तीसरे नंबर पर हैं. टॉप 10 गेंदबाजों में भारत का एक भी गेंदबाज नहीं है.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page