भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज़ का आखिरी और निर्णायक मुकाबला नेपियर में खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कीवी टीम 19.4 ओवर में 160 रन पर ऑल आउट हो गई.

कॉनवे-फिलिप ने खेली अर्धशतकीय पारी
न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब और पहले विकेट के रूप में फिन एलन केवल 3 रन बनाकर अर्शदीप का शिकार बने. इसके बाद 12 रन बनाकर मार्क चैंपमैन सिराज की गेंद पर आउट हुए. 44 रन पर दो विकेट खोने के बाद कीवी टीम को कॉनवे और फिलिप ने संभाला.

दोनो बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की. फिलिप 54 रन बनाकर आउट हुए. उन्हे सिराज ने भुनवेश्वर के हाथों कैच कराया. फिलिप ने अपनी पारी में 33 गेदों का सामना करते हुए 3 छक्के और 5 चौके लगाए. अगले ही ओवर में कॉनवे 59 रन के निजि स्कोर पर अर्शदीप का शिकार बने. कॉनवे ने 49 गेंदों पर 59 रन बनाए. जिसमें उन्होने 5 चौके और 2 छक्के लगाए.

तीन रन के अंदर गिरे 6 विकेट
16.4 से 18.3 ओवर के अंदर न्यूजीलैंड के 6 विकेट मात्र 3 रन के भीतर पवेलियन लौट गए. इस दौरान तीन विकेट अर्शदीप और तीन विकेट सिराज ने हासिल किए. कीवी टीम को स्कोर 16.3 ओवर में 146-3 था जो कि 18.3 ओवर के बाद 149-9 हो गया.

Image

सिराज-अर्शदीप को मिले चार विकेट
भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज सबसे ज्यादा सफल रहे. उन्होने चार विकेट हासिल किए. सिराज ने 4 ओवर केवल 17 रन खर्च किए. इसके अलावा अर्शदीप को चार विकेट मिले. एक विकेट हर्षल पटेल को मिला.

मैच में बने ये रिकॉर्ड-
-मोहम्मद सिराज ने चार विकेट हासिल किए. टी20 में यह पहला मौका है जब उन्होने एक मैच में 4 विकेट चटकाए हैं.
-4/19 मोहम्मद सिराज का टी20 ही नहीं बल्कि सीमित ओवर के क्रिकेट प्रारूप में में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.
– सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जहीर खान और मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ दिया.

Image
– अर्शदीप सिंह ने ने अपने टी20 करियर की सर्वेश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट हासिल किए.
– टी20 में यह पहला मौका है जब दो भारतीय तेज गेंदबाजों ने 4-4 सफलाएं एक साथ अर्जित की हैं.