भारत की स्टार खिलाड़ी सादिया तारिक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मॉस्को वुशु स्टार्स चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीत लिया है. उन्होंने चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थानीय एक रूसी खिलाड़ी को मात दी. यह चैम्पियनशिप भारतीय खेल प्राधिकरण के वार्षिक कैलेंडर ट्रेनिंग और कंपटीशन के स्वीकृत इवेंट में शामिल है. यह चैम्पियनशिप 22-28 फरवरी तक आयोजित किया जा रहा है.Sadia wins gold in Moscow Wushu Stars Championship; India congratulates  Kashmir's Golden Girl - IBTimes India

पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री और एथेंस ओलंपिक के रजत पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सादिया के स्वर्ण जीतने पर खुशी जताई है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मास्को वुशु स्टार्स चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने पर सादिया तारिक को बधाई. भारत की बेटियों का चमकना जारी है.’

सादिया तारिक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बधाई दी. पीएम मोदी ने लिखा कि मॉस्को वुशू चैम्पियनशिप में सादिया तारिक को गोल्ड मेडल जीतने पर हार्दिक बधाई. उनकी ये सफलता अन्य कई एथलिट्स को प्रभावित करेगी, भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं.

इस चैंपियनशिप में जूनियर और सीनियर वर्ग के भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. सादिया श्रीनगर से हैं और उन्होंने हाल ही में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, जालंधर में 20वीं जूनियर नेशनल वुशु चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया है. उस प्रतियोगिता में जम्मू-कश्मीर की वुशु टीम मेडल टैली में कुल मिलाकर तीसरे स्थान पर रही.

सादिया तारिक की उपलब्धि से जम्मू कश्मीर में खुशी का माहौल है. सादिया के पिता तारिक लोन इंडिया टुडे ग्रुप में कैमरामैन हैं. पिता लोन का कहना है कि यह सिर्फ सादिया का ही पदक नहीं है, बल्कि उनका भी है. सादिया जम्मू-कश्मीर के उन पांच वुशु खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें दिसंबर में चीन में आयोजित होने वाले युवा एशियाई खेलों के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है.