शतक से चूके बाबर आजम, ईश सोढ़ी-साउथी का धमाल, NZ ने दूसरे वनडे में पाक को रौंदा, टूटा कोहली का रिकॉर्ड

कराची में खेले गए दूसरे वनडे (Pakistan vs New Zealand, 2nd ODI) में मेहमान टीम न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 79 रनों से मात दी| इसके साथ ही कीवी टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 49.5 ओवर में 261 रन का स्कोर खड़ा किया|

जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 182 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवन कॉनवे को 101 रनों की शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Pakistan vs New Zealand, 2nd ODI में टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही| तेज गेंदबाज नसीम शाह के पहले ही ओवर में 2 के स्कोर पर ओपनर फिन एलन (1) आउट हो गए। इसके बाद डेवन कॉनवे ने कप्तान केन विलियमसन (85) के साथ दूसरे विकेट के लिए 181 रनों की बेहतरीन साझेदारी की।

डेवन कॉनवे ने अपना ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दूसरा वनडे शतक पूरा किया| वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 41वां वनडे अर्धशतक लगाया। हालाँकि 183 के स्कोर पर कॉनवे के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की पारी बुरी तरह लड़खड़ाई|कॉनवे के आउट होते ही अगले 23 रनों के अंदर न्यूजीलैंड के पांच विकेट गिर गए।

इसके बाद आखिर में मिचेल सैंटनर ने 37 रनों की पारी खेलकर टीम को 260 के पार पहुंचाया। कीवी टीम 49.5 ओवर में ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज़ ने चार और नसीम शाह ने तीन विकेट अर्जित किये।

ImagePakistan vs New Zealand, 2nd ODI में जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर में 9 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे। बाबर आज़म ने एक छोर संभाला लेकिन 100 के स्कोर के अंदर मोहम्मद रिज़वान (28) और हारिस सोहैल (10) आउट हो गए। आगा सलमान ने 25 रनों की तेज़ पारी खेली, लेकिन 124 के स्कोर पर वह भी आउट हो गए।

बाबर आज़म ने 24वां वनडे अर्धशतक लगाया और 79 रनों की बढ़िया पारी खेली| दूसरे छोर से पाकिस्तान टीम के लगातार विकेट गिरते रहे और अंत में 43 ओवर में पूरी टीम ऑल आउट हो गई। Pakistan vs New Zealand, 2nd ODI में टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट हासिल किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page