10 विकेट लेकर आवेश खान ने रचा इतिहास, तहस-नहस की यादव की टीम, टूटा जहीर का रिकॉर्ड

भारत के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में हर रोज रोमांचक मैच देखने के मिल रहे हैं. रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में कई भारतीय खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन करके सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं.

भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे दिल्ली कैपिटल्स के स्टार गेंदबाज आवेश खान ने विदर्भ के सामने गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट झटक कर सभी को हैरान कर दिया. आवेश ने मैच (Madhya Pradesh vs Vidarbha, Elite Group D) में गेंद से बरपाए कहर से सभी को हिला दिया है. आवेश की गेंदबाजी की बदौलत मध्यप्रदेश के खिलाफ मैच में विदर्भ बुरी तरह से बैकफुट पर है.

Madhya Pradesh vs Vidarbha, Elite Group D मैच में पहली पारी में मध्य प्रदेश की ओर से खेलते हुए आवेश खान ने विदर्भ के खिलाफ 22 ओवर में केवल 38 रन देकर 7 विकेट हासिल किये. Madhya Pradesh vs Vidarbha, Elite Group D मैच में इस दौरान 5 विकेट तो आवेश खान ने 11 ओवर में सिर्फ 9 रन देकर अर्जित कर लिए थे.

आपको बता दें फर्स्ट क्लास क्रिकेट की एक इनिंग में ये आवेश का दूसरा बेस्ट प्रदर्शन है. इसके बाद आवेश खान ने मैच (Madhya Pradesh vs Vidarbha, Elite Group D) की दूसरी पारी में अब तक 3 विकेट हासिल कर लिए हैं.

मैच (Madhya Pradesh vs Vidarbha, Elite Group D) में मध्यप्रदेश ने पहली पारी में 309 रन बनाए. जवाब में आवेश खान की दमदार गेंदबाजी के चलते विदर्भ की टीम पहली पारी में सिर्फ 160 रन ही बना सकी. वहीं दूसरी पारी मध्यप्रदेश ने 257 रनों पर घोषित कर दी. मैच में चौथी पारी में विदर्भ को जीतने के लिए 407 रनों का लक्ष्य मिला.

जिसका पीछा करते हुए विदर्भ ने अभी तक 99 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए हैं. Madhya Pradesh vs Vidarbha, Elite Group D में एमपी की टीम जीत की कगार पर है. आवेश खान ने फर्स्ट क्लास मैच में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में जहीर खान (7/87) को पीछे छोड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page