ओबेड मकॉय (Obed McCoy) के दम पर वेस्टइंडीज (West Indies) ने भारत (Team India) को दूसरे टी20 में 5 विकेट से पराजित किया। इसके साथ ही अब पांच मैचों की मौजूदा सीरीज विंडीज टीम 1-1 से बराबरी पर गई है। दूसरे मैच में भारतीय टीम ने मेजबानों के सामने जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य रखा था।

Imageइस लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट पर पूरा करते हुए वेस्टइंडीज ने मुकाबला जीत लिया। बता दें कि इस दौरे पर वेस्टइंडीज की ये पहली जीत है। 17 रन के बदले 6 विकेट लेने वाले मकॉय प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

ओबेड मकॉय के सामने सिमटी टीम इंडिया

Imageवेस्टइंडीज के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड मकॉय (Obed McCoy) ने अपने टी20I करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए भारत की पारी 19.4 ओवर में 138 रनों पर ढेर कर दी। उन्होंने 17 रन देकर 6 विकेट चटकाए। मकॉय ने सबसे पहले टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पहली ही गेंद पर ड्रेसिंग रूम वापस भेज दिया।

Imageरोहित गोल्डन डक बनाकर आउट हुए। इसके बाद उन्होंने 10 रन बनाने वाले ओपनर सूर्यकुमार यादव को अपना दूसरा शिकार बनाया। ये तो केवल शुरुआत थी।

Imageदोनों भारतीय ओपनर्स को आउट करने के बाद मकॉय ने रवींद्र जडेजा (27), दिनेश कार्तिक (7), आर अश्विन (10) और फिर भुवनेश्वर कुमार (1) को आउट कर विकेट का छक्का लगाया। भारत के लिए सबसे ज्यादा 31 रन हार्दिक पांड्या ने बनाए। ओबेड मकॉय के अलावा जेसन होल्डर ने 2 विकेट चटकाए।

वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीता मुकाबला

Imageभारत के 139 रनों के टारगेट को वेस्टइंडीज ने ब्रेंडन किंग के 68 रनों के अर्धशतक की मदद से पूरा कर लिया। किंग ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में चौथी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 52 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के लगाकर 68 रनों की लाजवाब पारी खेली। आवेश खान ने उनकी इस पारी पर विराम लगाया।

Imageबाकी का काम विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन थॉमस ने 19 बॉल पर 31 रन बनाकर कर दिया। इसके अलावा कप्तान निकोलस पूरन ने 14 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, हार्दिक पांड्या और आवेश खान ने एक-एक लिया।

अर्शदीप की मेहनत पर आवेश ने फेरा पानी

Imageविंडीज टीम को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 15 रन की जरुरुत थी। ऐसे में टीम इंडिया के युवा गेंदबाज अर्शदीप ने 19वें ओवर में महज 5 रन देकर मैच को रोमांचक मोड़ पर खड़ा कर दिया। टीम इंडिया की तरफ से आखिरी ओवर करने आये आवेश ने पहली ही गेद नो बॉल डाल दी। थोमस और स्मिथ ने आवेश खान की 2 गेंदों पर 11 रन ठोक मैच भारत से छीन लिया।