अर्जुन तेंदुलकर के तूफ़ान में उड़ा दिल्ली, रणजी में 17 विकेट लेकर रचा इतिहास, शतक ठोक मचाई थी तबाही

Ranji Trophy 2022-23 के छठे राउंड की शुरुआत 17 जनवरी से हुई.छठे राउंड में चार ग्रुप के 16 मैच खेले जा रहे हैं. इसके अलावा प्लेट ग्रुप के दो सेमीफाइनल और एक प्लेऑफ मुकाबला भी खेला जा रहा. छठे राउंड के पहले दिन कई क्रिकेटर्स ने धमाकेदार प्रदर्शन किया.

सरफराज ने शतक जड़ा वहीं अर्जुन ने गेंदबाजी में जौहर दिखाए. मैच में गोवा के खिलाफ सेना की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली इनिंग में महज 175 रन बनाकर ऑल आउट हुई. गोवा के लिए अर्जुन तेंदुलकर ने दो विकेट हासिल किये. जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक गोवा ने 36/1 का स्कोर बना लिया था.

मैच में अर्जुन की आग उगलती गेंद पर रवि चौहान और रजत पालीवाल बुरी तरह बीट हुए. गोवा के तेज गेंदबाज अर्जुन ने रवि को 4 और रजत को 26 रन पर पवेलियन भेज दिया. मैच में अर्जुन ने पहली ईनिंग में कुल 13 ओवर फेंके और 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए. इस दौरान अर्जुन ने 3 ओवर मेडन भी डाले.

मुकाबले में अर्जुन के साथ ही गोवा के गेंदबाज विजय प्रभुदेसाई ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. विजय ने 16.2 ओवर में 39 रन देकर 3 विकेट चटकाए. सूर्य प्रभुदेसाई, लक्ष्य गर्ग, मोहित रेडकर और दर्शन मिसाल को एक-एक विकेट अर्जित हुआ. अर्जुन और विजय की घातक गेंदबाजी के चलते सर्विसेज की पूरी टीम 59.2 ओवर में 175 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पिछले 11 मैचों में 17 विकेट चटका चुके हैं. इस ऑलराउंडर के नाम रणजी ट्रॉफी डेब्यू में शतक भी दर्ज हो चुका है. अर्जुन ने अब तक आईपीएल डेब्यू नहीं किया है. आशा की जा रही है उनके प्रदर्शन की वजह से आगमी सीजन में अर्जुन को डेब्यू का अवसर मिल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page