न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच एकमात्र वनडे मैच रविवार को एडिनबर्ग में खेला गया. जहां मेजबान टीम का स्कॉटलैंड को 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में मार्क चैपमैन ने तूफानी शतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिलाने का काम किया. इस शतक के साथ ही चैपमैन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

दो देशों की तरफ से शतक
27 वर्षीय मार्क चैपमैन इस पारी के साथ ही दो देशों के लिए शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले उन्होंने हॉन्गकॉन्ग के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत की थी और अपने डेब्यू ODI मैच में शतक ठोका था.

वहीं, अब उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए शतक जड़ने का काम किया. मार्क चैपमैन ने इस मुकाबले में 74 गेंदों में शतक पूरा किया. उन्होंने 75 गेंदों में 6 चौके और 7 छक्कों की मदद से कुल 101 रन बनाए और उनका स्ट्राइकरेट 134.67 का था.

स्कॉटलैंड ने बनाए 306 रन
इस मुकाबले की बात करें तो स्कॉटलैंड टीम के कप्तान रिची बेरिंग्टन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. स्कॉटलैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 49.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 306 रन बनाए. मेजबान टीम के लिए 55 गेंदों में 85 रन की पारी माइकल लीस्क ने खेली. वहीं, 53 रन मैथ्यू क्रॉस ने बनाए. 36 रन माइकल जोन्स ने भी बनाए. कीवी टीम के लिए 3-3 विकेट जैकब डफी और माइकल ब्रैसवेल ने अपने नाम किए.

Scotland vs New Zealand 2nd T20I 2022: SCOT vs NZ head-to-head records and  stats - Firstcricket News, Firstpost

वहीं, जब न्यूजीलैंड की टीम 307 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम को अच्छी शुरुआत मिली. फिन एलेन 50 और मार्टिन गप्टिल 47 रन बनाकर आउट हुए. 32 रन डैन क्लीवर ने बनाए, जबकि मार्क चैपमैन ने शतकीय पारी खेली. 74 रन डैरिल मिचेल के बल्ले से निकले. इस तरह कीवी टीम ने 45.5 ओवर में 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. स्कॉटलैंड के लिए माइकल लीस्क को दो और हम्जा ताहिर को एक विकेट मिला.

Mark Chapman makes the most of his return to cricket | RNZ News

मॉर्गन कर चुके ऐसा कारनामा
चैंपमैन से पहले इंग्लैंड-आयरिश क्रिकेटर इयान मॉर्गन ऐसा कारनामा कर चुके हैं. उन्होने 2008 से 2011 तक आयरलैंड के लिए क्रिकेट खेला. इसके बाद इंग्लैंड की टीम में शामिल हो गए. इस दौरान उन्होने वनडे क्रिकेट में दोनो टीमें के लिए शतक बनाया.