666644… हार्दिक पांड्या ने मचाया तहलका, एक ओवर में ठोके 39 रन, टूट गया युवराज-गिब्स का रिकॉर्ड

Advertisement

T20 क्रिकेट में जब बल्लेबाज मैदान पर उतरते हैं तो पूरा जोश के साथ अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं बल्लेबाजों की शैली पूरी तरह से बदल कर रख देते हैं। T20 इंटरनेशनल क्रिकेट आने से पहले कुछ ही ऐसे बल्लेबाज मौजूद थे, लेकिन जैसे ही T20 सीरीज आई तो गेंदबाजों की छक्के छुड़ाने लग गए हैं। T20 क्रिकेट में बल्लेबाज कुछ ऐसा कर दिखाते हैं जो नामुमकिन रहता है, T20 में ही कला का प्रदर्शन देखने को मिलता है।

Advertisement

भारतीय क्रिकेट मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी और भारतीय टीम के दमदार बल्लेबाज युवराज सिंह और हर्शल गिब्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता में एक एक ओवर में सबसे ज्यादा यानी 36 रन लेने का रिकॉर्ड इन के नाम दर्ज है। अगर इंटरनेशनल या फिर घरेलू फॉर्मेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लेने की बात करें तो हमारे भारतीय टीम के बल्लेबाजों की भी बात जरूर होनी चाहिए।

Advertisement

हमारे भारतीय टीम में पिछले सालों में ऐसे बल्लेबाज देखने को मिले हैं जिन्होंने अपने नाम बड़े बड़े कारनामे हासिल किए हैं। भारतीय टीम में भी ऐसे से खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने प्रदर्शन के नाम से पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है ऐसे ही भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं जिन्होंने 1 ओवर में 36 रन नहीं बल्कि उन 40 रन बनाए हैं।

हार्दिक पांड्या ने एक ओवर में 39 रनों की बेहतरीन का कमाल किया

Advertisement

इस भारतीय बल्लेबाज ने बनाए हैं एक ओवर में 39 रन
जी हां आपने बिल्कुल सही सुना लेकिन सुनकर थोड़ा हैरान सो गए होंगे लेकिन भारतीय टीम के दमदार ऑलराउंडर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या यह कारनामा दिखा चुके हैं। हार्दिक पांड्या ने अपने घरेलू टीम में 1 ओवर में 39 रन ठोंक दिया था। युवा बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के दौरान दिल्ली के गेंदबाज आकाश सूडान को 1 ओवर में 39 रन ठोके थे, हार्दिक ने इस ओवर में 6, 4b, 6, 6+NB, 4, 6, 6 ठोके थे।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page