भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने 66 रन से बड़ी जीत दर्ज की. भारत के द्वारा मिले 318 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 42.1 ओवर में 251 रन पर सिमट गयी.

इससे पहले भारत ने वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 317 रन बनाए. भारत की तरफ से शिखर धवन ने 98 रन, कप्तान विराट कोहली 56, रोहित शर्मा 28 और श्रेयस अय्यर 6 रन बनाये.

भारतीय ओपनर शिखर धवन 18वें शतक से चूक गए और धवन ने 106 गेंदों में 98 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भारत को सबसे ज्यादा परेशान किया और 3 विकेट हासिल किये स्टोक्स ने रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन के विकेट लिए.

टी20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने के बाद शार्दुल ने वनडे में भी उन्होंने अपनी छाप छोड़ी और पहले वनडे में तीन विकेट हासिल किये. इसके अलावा इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने चार विकेट हासिल किये. भारत ने इस मैच में 317 रन बनाये जो इस वर्ष वनडे क्रिकेट में किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है. शिखर धवन को मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *