25 छक्के, 34 चौके-459 रन, राशिद खान की टीम ने चेज किया सबसे बड़ा लक्ष्य, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ठोका तूफानी शतक

बिग बैश लीग के 12वें सीजन के 30वें (Adelaide Strikers vs Hobart Hurricanes, 30th Match) मैच में बल्लेबाजों ने जमकर धमाल मचाया| Adelaide Strikers vs Hobart Hurricanes, 30th Match में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा चेस करते हुए होबार्ट हरिकेंस को 7 विकेट से पराजित कर इतिहास रच दिया।

होबार्ट हरिकेंस ने बनाया विशाल स्कोर

Adelaide Strikers vs Hobart Hurricanes, 30th Match में पहले बल्लेबाजी करते हुए होबार्ट हरिकेंस ने 20 ओवर में 229/4 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने तीन गेंद शेष रहते 230/3 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। Adelaide Strikers vs Hobart Hurricanes, 30th Match में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और उनका फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ।

कैलेब ज्वेल ने खेली आतिशी पारी

Adelaide Strikers vs Hobart Hurricanes, 30th Match में होबार्ट हरिकेंस के लिए बेन मैकडरमॉट और कैलेब ज्वेल की जोड़ी ने आक्रामक शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े। ज्वेल 25 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली। 120 के स्कोर पर मैकडरमॉट का विकेट गिरा और वह 30 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हुए।

टिम डेविड ने की धमाकेदार बल्लेबाजी

कप्तान मैथ्यू वेड कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर चलते बने। मिचेल ओवेन भी 10 रन बनाकर 140 के स्कोर पर आउट हुए। यहाँ से जैक क्रॉली और टिम डेविड ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और पांचवें विकेट के लिए 40 गेंदों में 89 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए टीम को 229 के स्कोर तक पहुँचाया, जो टूर्नामेंट में इस टीम का सर्वोच्च स्कोर भी है।

राशिद खान की किफायती गेंदबाजी

मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। वहीं राशिद खान को कोई सफलता नहीं मिली लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 25 रन ही खर्च किये। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत खराब रही और ओपनर रयान गिब्सन 5 रन बनाकर कुल 8 के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद कप्तान मैथ्यू शॉर्ट ने क्रिस लिन के साथ मोर्चा संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 132 तक पहुँचाया।

Image

क्रिस लिन का तूफ़ान शॉर्ट का शतक

क्रिस लिन 29 गेंदों में 4 छक्के जड़ते हुए 64 रन बनाकर आउट हुए। एडम होस ने भी 22 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली। कप्तान शॉर्ट एक छोर पर टिके रहे और अंतिम ओवर में चौका जड़कर शतक पूरा करने के साथ ही टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा चेस भी सफलतापूर्वक किया।

फहीम अशरफ ने डुबोई लुटिया

कप्तान शोर्ट ने ने 59 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 100 रन बनाये। वहीं Adelaide Strikers vs Hobart Hurricanes, 30th Match में पाकिस्तान गेंदबाज फहीम अशरफ ने 3.3 ओवर में रिकॉर्ड 61 रन खर्च किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page