10 लाख स्टूडेंट्स को फ्री टैबलेट देगी योगी स-रकार, इस तरह 28 फरवरी तक करें आवेदन…

अभ्यु-दय योजना के तहत उत्तर प्रदेश स-रकार छात्रों को मुफ्त टैबलेट, कंप्यूटर बांटने जा रही है. इस यो-जना के तहत ऐसे छात्रों को टैबलेट दिए जाएंगे जिन्‍हें घर से ऑनलाइन क्‍ला-सेज लेने में प-रेशानी हो रही है. निशुल्क टैबलेट केवल उन छात्रों को दिए जाएंगे जिन्हें अभ्यु-दय योजना के तहत कोचिंग क्ला-सेज के लिए चुना गया है. जो छात्र सं-साधनों की कमी के चलते ऑनलाइन क्‍ला-सेज नहीं ले सकते उन्‍हें टैबलेट दिया जाएगा. छात्रों को अभ्‍यु-दय क्‍लासेज में U,PSC, JEE, NEET, NDA तथा अन्‍य प्र,तियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी.

10 लाख स्टूडेंट्स को फ्री टैबलेट देगी योगी सरकार, 28 फरवरी तक करें रजिस्‍ट्रेशन - Yogi Government to Distribute Tablet Laptops under Abhyuday Scheme free coaching online classess Registration ...उत्तर प्रदेश के मु,ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 फरवरी, 2021 को यूपी अभ्यु-दय योजना का उद्घा-टन किया था जिसके तहत गरीब व-र्ग के छात्रों के लिए मुफ्त को-चिंग क्‍ला-सेज आयोजित की जाएंगी. योजना के तहत ऑनलाइन कक्षाएं 16 फरवरी, 2021 को शुरू हुई हैं 10 लाख छात्रों को टैबलेट दिए जाने हैं. छात्रों को abhyuday. up .gov. in पर वि,जिट कर अभ्‍यु,दय योजना के तहत अपना र-जिस्‍ट्रेशन करना होगा. रजिस्‍ट्रेशन की ला,स्‍ट डेट 28 फरवरी है.

रजिस्ट्रेशन] यूपी फ्री टैबलेट योजना आवेदन ऑनलाइन 2021उत्तर प्रदेश स-रकार ने C-ovid- 19 म-हामारी के दौरान को-टा में कई छात्रों के फं,से होने के बाद रा-ज्य में ही मुफ्त कोचिंग कक्षाओं का फैसला किया थ‍ा. स-रकार अभ्यु-दय योजना के साथ आई ताकि छात्रों को पढ़ाई के लिए दूसरे राज्यों में न जाना पड़े. योजना के उ-द्घाटन के दौरान, सी-एम योगी ने कहा मैं सभी को यह सु-निश्चित करना चाहता हूं कि ये कक्षाएं उन्हें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगी. 2020 में, इस यो-जना की न केवल स-राहना की गई बल्कि कें-द्रीय ब-जट में एक वि-शेष पै-केज की भी घोषणा की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page