रावलपिंडी में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मेजबान टीम ने अपने नाम कर लिया है. सोमवार को मैच के आखिरी दिन का खेल हुआ. पांचवें दिन दोनों टीमों के बीच बेहद शानदार मुकाबला हुआ. आखिर में पाकिस्तान की टीम ने जीत दर्ज की.

Imageचौथे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 370 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट पर 127 रन बना लिए थे. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान को हालांकि पाकिस्तान की जीत की उम्मीद है. मोहम्मद रिजवान को भरोसा है कि पाकिस्तान सोमवार को दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के अंतिम दिन मेहमान टीम को आउट करके श्रृंखला में 2-0 से क्लीनस्वीप करने में सफल रहेगा.

Imageपाकिस्तान की दूसरी पारी में नाबाद 115 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने कहा कि उनकी टीम जीत दर्ज करने का प्रयास करेगी. पांचवें दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम हसन अली और शाहीन अफरीदी की तूफानी गेंदबाजी के सामने 274 रन पर सिमट गयी.

दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 201 रन जबकि पाकिस्तान ने 272 रन बनाये थे. दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम 298 रन बना सकी थी. हसन अली ने मैच में 10 विकेट लिए. शाहीन अफरीदी ने दूसरी पारी में 4 विकेट अर्जित किये. हसन अली 15 साल पाकिस्तान की धरती पर मैच में 10 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने.