शाह सलमान ने सोमवार को इ,स्लामिक डेवलपमेंट बैंक (IsDB) के साथ मिलकर दुनिया भर के मु,स्लिम बच्चों की मदद के लिए किंग सलमान मा,नवता,वादी सहायता और राहत केंद्र (KSrelief) की स्थापना की। जिसमें 9.16 मिलियन डॉलर का फंड जुटाया गया। GMPFC, UNICEF और IsDB की एक संयुक्त पहल के तहत 2019 में “मु,स्लिम परोप,कार के नए अवसरों को खोलने, मान,वीय सहायता लाखों बच्चों तक पहुँचाने और सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए शुरू किया गया था।

सऊदी किंग सलमान और प्रिंस ने दी बाइडन को बधाई, अब कैसा रहेगा सऊदी और अमेरिका का रिश्ता !पर्यवे,क्षक जनरल डॉ अब्दुल्ला अ,ल-रबेह, IsDB अध्यक्ष डॉ बं,दर हज्जार, निधि के ट्रस्टी के रूप में, और यूनि,सेफ के कार्यकारी निदेशक हे,नरीटा फोर ने ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। पहली परियोजना के तहत, 130,000 लोगों को तत्काल सहायता प्रदान करते हुए, यूनिसेफ की साझेदारी में बांग्लादेश में रो,हिं,ग्या शर,णार्थि,यों के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल के माध्यम से स्वास्थ्य और पोषण सेवाओं का समर्थन किया जाएगा।

छुट्टी मनाने मोरक्को गए सऊदी किंग सलमान, खर्च कई देशों के सालभर के बजट से भी ज्यादा | Saudi Arabia King Salman spends 100m dollor on summer holiday in Morocco - Hindi Oneindiaइसका लक्ष्य पांच, 20,000 ग,र्भवती महिलाओं और 110,000 बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है। इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए 150 डॉक्टरों और 100 नर्सों को प्रशिक्षण देना है। दूसरी परियोजना के तहत, पाकिस्तान में बलू,चिस्तान, खैबर पख्तू,नख्वा और पंजाब के प्रांतों में टीकाकरण कवरेज और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए लगभग 1,368,000 लोगों की मदद की जाएगी।

(साभार)