न्यूजीलैं,ड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 में साउदी ने 3 विकेट लिए और साथ ही टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए. ऐसा कर साउदी ने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

Tim Southee against India at Ranchi in Hindi

अफरीदी ने टी-20 इंटरनेशनल में 98 विकेट लिए हैं और अब टिम साउदी के नाम 99 टी-20 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हो गए हैं. वहीं टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है. मलिंगा ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 107 विकेट लिए हैं.

अफगानिस्तान के राशिद खान ने अबतक 95 टी-20 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं. बांग्लादेश के शाकिल अल हसन ने 92 विकेट टी-20 इंटरनेशनल करियर में लिए हैं. भारत की बात करें तो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल ने लिए हैं.

चहल ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 62 विकेट लिए हैं. न्यूजीलैंड की टीम ने 3-0 सीरीज अपने नाम कर इस वर्ष टी 20 में सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में भारत (3 जीत) को पीछे छोड़ दिया. 6 जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम इस वर्ष सबसे ज्यादा टी 20 मैच जीतने वाली टीम बन गयी है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *