देश के किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं. वहीं विदेशी सेलेब्स के इस मुद्दे पर राय रखने के बाद कई बॉलीवुड सितारे इस मुद्दे पर अपनी राय रख चुके हैं. अजय देवगन, अक्षय कुमार और सलमान खान सहित कई हस्तियों की प्रतिक्रियाओं के बाद लोगों को बॉलीवुड के ‘किंग खान’ की राय का इतंजार हो रहा था कि इस बीच शाहरुख खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वह किसानों को असली हीरो बता रहे हैं.

Image result for शाहरुख़ खान किसान आन्दोलनकिसान आंदोलन को लेकर बॉलीवुड के कई सितारों ने अब तक इस मामले पर चुप्पी साधी हुई हैं. उन्हीं में से एक शाहरुख खान भी हैं. लेकिन अचानक से वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा, जिसमें वह किसानों को असली हीरो बता रहे हैं. आपको बता दें ये वीडियो पुराना वीडियो है, जिसको लोग शेयर कर रहे हैं.

Image result for शाहरुख़ खानवीडियो में शाहरुख खान कहते दिखाई दे रहे हैं, ‘हमारे जो किसान भाई और बहन लोग हैं, जो आप लोग हैं… महाराष्ट्र में वो असली हीरो हैं. आप बहुत मेहनत करते हैं. मैं दिल्ली और मुंबई का हूं तो मुझे शायद गांव के बारे में इतना ज्ञान भी नहीं है, लेकिन मैं समझ पाता हूं कि आप लोग बहुत मेहनत करते हैं. कड़ी धूप में बीज डालते हैं, उसके बाद सिंचाई, उपजाई और कटाई होती है.

शाहरुख खान आगे कहते हैं ‘यह सब होने के बावजूद भी कभी-कभी भगवान, अल्लाह और नेचर हमारा साथ नहीं देती और बारिश, पानी की प्रॉब्लम हो जाती है. आप हीरो इसलिए हैं कि जिस चीज पर आप निर्भर हैं. जिस पर आपकी रोजी-रोटी चलती है. जिस चीज की वजह से हम लोग पल पाते हैं. वो जिस चीज पर आप निर्भर हैं कभी-कभी वो भी आपको नहीं मिली तो आज आपने साबित कर दिया की उसको भी यानी पानी को भी आप खुद उपजा लेंगे तो असली हीरो आप लोग हैं.

(साभार-न्यूज़ 18 हिंदी)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *