शाहबाज नदीम रिकॉर्ड हैट्रिक लेने से चूके, दो साल से कर रहे थे इंतजार, इरफान पठान के रिकॉर्ड को…

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में आज से खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कप्तान कोहली के अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम को पहले टेस्ट मैच में मौका दिया गया। शहबाज के पास इस मैच में खास हैट्रिक बनाने का मौका था।

Image result for शाहबाज नदीमअपने टेस्ट करियर का दूसरा मैच खेलने वाले शहबाज नदीम के पास हैट्रिक लेने का शानदार मौका था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में उन्होंने अंतिम दो गेंदों पर दो विकेट लिए थे। ऐसे में अगर वो आज इंग्लेंड के खिलाफ पहली गेंद पर विकेट ले लेते तो वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने का कारनामा कर सकते थे। शाहबाज नदीम ने अपना पहला टेस्ट मैच दो साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

Image result for शाहबाज नदीमभारत और इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अक्षर पटेल की जगह शाहबाज नदीम को मौका दिया गया। वहीं बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला| वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले सिराज को भी टीम में जगह नहीं मिली। टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम है। आपको बता दें जो भी इस सीरीज को जीतेगी वह न्यूजीलैंड के खिलाफ चैंपियनशिप खेलने की प्रबल दावेदार बन सकती है। अगर नदीम हैट्रिक पूरी कर लेते तो वह इरफ़ान और हरभजन के बाद हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाते|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page