शाकिब अल हसन-मुशफिकुर रहीम के धमाल से बांग्लादेश 3-0 से जीता, महमदुल्लाह ने खेली आतिशी पारी

बांग्लादेश की टीम ने तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 120 रन के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए विंडीज टीम 45वें ओवर में 177 रन बनाकर आउट हो गई। मुशफिकुर रहीम को तेज अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लेने वाली वेस्टइंडीज की टीम ने बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास को शून्य पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद नजमुल होसैन 20 रन बनाकर आउट हुए। तमीम इक़बाल और शाकिब अल हसन ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इकबाल 64 रन बनाकर आउट हुए। शाकिब भी कुछ देर बाद 51 रन बनाकर आउट हुए लेकिन मुशफिकुर रहीम ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर 64 रन बनाए। उनके अलावा महमुदुल्लाह ने भी कैरेबियाई गेंदबाजों की धुनाई की और 43 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 297 रन का स्कोर बनाया। अल्जारी जोसेफ और रैमन रिफर को 2-2 विकेट मिले।

Imageजवाब में खेलने के लिए मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज की टीम को केजॉर्न ऑटली के रूप में पहले झटका 7 रन के कुल स्कोर पर लगा। इसके बाद विकेट गिरने का यह सिलसिला रुका नहीं और अंत तक बल्लेबाज आउट होते रहे। रॉवमैन पॉवेल एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 47 रन की पारी खेली। अन्य कोई भी बल्लेबाज 40 रन के स्कोर से ऊपर नहीं जा पाया। पूरी विंडीज टीम 177 रन बनाकर आउट हो गई और बांग्लादेश ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। मोहम्मद सैफुद्दीन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट हासिल किये। मुशफिकुर रहीम को मैन ऑफ़ द मैच और शाकिब अल हसन को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page