बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा 3 मैचों की वनडे सीरिज के आखिर मैच में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 120 रन से हराकर श्रृखंला 3-0 से अपने नाम कर ली। चटगांव में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 267 रन बनाये। इसके जवाब में वेस्टइडीज की टीम 44.2 ओवर में 177 रन बनाकर सिमट गई।

WI vs BAN, World Cup 2019: Bangladesh ride on Shakib Al Hasan's century to thrash West Indiesशाकिब ने बनाया शानदार रिकॉर्ड : करीब एक साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद अंर्तराष्टीय क्रिकेट में वापसी करने वाले शाकिब अल हसन ने इस मैच में 81 गेंदो पर 51 रन की पारी खेली। जिसके साथ ही उनके नाम एक शानदार रिकॉर्ड जुड़ गया है। दरअसल, शाकिब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ही टीम की तरफ से खेलते हुए 300 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले और 6000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले क्रिकेट में यह रिकॉर्ड पहले कभी नहीं बना था।  भारत के कपिल देव के नाम 300 से ज्यादा विकेट और 4000 रन का रिकॉर्ड था।

West Indies vs Bangladesh, World Cup: Shakib Al Hasan, Liton Das star as Bangladesh beat West Indies by 7 wickets | Cricket News - Times of Indiaकरीब एक साल के बै’न के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे शाकिब ने इस श्रृंखला में 3 मैंचों में एक अर्धशतक की मदद से 113 रन बनाये वहीं 6 विकेट अर्जित किये।