सात परिजनों की ह,त्या की दो,षी अमरोहा के बावनखेड़ी की शबनम की कुछ दिन पहले एक अन्य महिला बं,दी के साथ हंसते हुए वायरल हुई फोटो रामपुर जिला का,रागार की ही थी। डीए,म के स्त,र से कराई गई जांच में इस बात की पु,ष्टि हो जाने के बाद शबनम और फोटो में साथ मौजूद महिला बं,दी को बरेली जे,ल में शिफ्ट कर दिया गया है। जेल के भीतर फो,टोग्राफी पर दो बं,दी र,क्षक नि,लंबित किए गए हैं।

शबनममथुरा जे,ल में श,बनम की फां,सी की तैयारियों के बीच कुछ दिन पहले उसका एक अन्य महिला के साथ हंसते हुए फोटो वायरल हुआ था। फोटो चर्चा में आने के बाद रामपुर जेल प्र,शासन ने इसे पुरानी तस्वीर बताते हुए कहा था कि फोटो रामपुर जे,ल के भीतर का नहीं है।

शबनम और सलीमडी,एम आंजनेय कुमार सिंह ने इसकी जां,च के नि,र्देश दिए थे। जां,च में फोटो रामपुर जे,ल के भी,तर का ही माना गया है। फोटो में साथ मौजूद महिला आरती शर्मा भी रामपुर जे,ल की बं,दी है। उसे भी ह,त्या के एक मामले में आजीवन का,रावास की स,जा हो चुकी है।

शबनम। (फाइल फोटो)इस जानकारी के बाद डी,एम के आदेश पर शबनम और आरती शर्मा को बरेली जे,ल शि,फ्ट कर दिया गया है। साथ ही जे,ल के भीतर कैमरा पहुंचने और फोटो खिं,चकर वा,यरल होने के मामले को गं,भीर ला,परवाही मानते हुए बं,दी र,क्षक नाहिद बी और शुएब खान को निलंबित कर दिया गया है। पूरे प्र,करण की जां,च मुरादाबाद का,रागार के जे,लर को सौं,पी गई है।

(साभार)