आज के इस लेख में हम आपको पाकिस्तान के कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल में खेले और इस दौरान कोई छक्का नहीं लगा सके। आइए जाने-
1- युनुस खान
पाकिस्तान के शानदार बल्लेबाजों में से एक यूनुस खान को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में लिया था । युनुस को आईपीएल में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला,जो की रॉजस्थान रॉयलस का आखिरी लीग मैच था जिसमे उन्होंने मात्र दो रन बनाए थे वे पूरे आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर बैठे थे । युनुस ने अपने करियर में 17000 से अधिक रन बनाए।
2- सोहेल तनवीर
पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज सोहेल तनवीर को भी राजस्थान रॉयलस ने अपनी टीम में लिया था। तनवीर ने राजस्थान को आईपीएल में खिताब जीताने में सबसे बड़ रोल अदा किया था। उन्होंने आईपीएल के 11 मैचों में सबसे ज्यादा 22 विकेट लिए थे साथ ही आईपीएल में पर्पल कैप भी अपने नाम की। इस दौरान उनका बेस्ट 14 रन पर 6 विकेट था जो की आईपीएल इतिहास में अब भी कायम हैं।

Former captain Mohammad Hafeez hails team India and points out Pakistan big weaknees by saying that... - पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने भारतीय टीम को सराहा, पाकिस्तान की बड़ी खामी का जिक्र3- मोहम्मद हफीज
पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज़ भी कोलकाता ना,इट रा,इडर्स की टीम का हिस्सा थे। हफीज़ ने कोलकाता के लिए नंबर तीन या नंबर चार पर बल्लेबाज़ी की है। हफीज़ ने कोलकाता के लिए 8 मैच खेले इसमें उन्होंने 64 रन बनाने के साथ 2 विकेट चटकाए थे।

4- शोएब मलिक
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक को दिल्ली ने अपनी टीम में शामिल किया था । दिल्ली टीम में एबी डीविलियर्स, डेनियल विटोरी ,ग्लेन मैक्ग्रा और तिलकरत्ने दिलशान जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी में मलिक को मैच में खेलने का मौका कम मिला लेकिन उन्होंने जितने भी मैच खेले उसमे भी वे अच्छा प्रर्दशन नहीं कर पाए। मलिक ने आईपीएल में सात मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने सिर्फ 52 रन बनाए और गेंदबाजी में केवल 2 विकेट लिए थे।

5- मोहम्मद आसिफ
पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद आसिफ जो पाकिस्तान के एक समय पर स्टार गेंदबाज थे उन्हें दिल्ली ने अपनी टीम में शामिल किया था। मोहम्मद आसिफ और ग्लेन मैक्ग्रा की मौजदूगी दिल्ली टीम की गेंदबाजी को मजबूत बनाती थी। आसिफ भी आईपीएल में छक्का नहीं जड़ सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *