वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में में मेजबान टीम को जीत मिली। श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर कैरेबियाई टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से जीत कर क्लीन स्वीप कर दिया है।

Imageडेरेन ब्रावो (102) के शतक शाई होप (64) और कप्तान किरोन पोलार्ड (नाबाद 53) के अर्धशतकों की मद्दद से वेस्टइंडीज ने आखिरी वनडे मैच में जीत हासिल की। इस मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निचले क्रम के बल्लेबाज व,निंदु हसारंगा के 60 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्के की मदद से नाबाद 80 और आशेन बं,डारा के 74 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से खेली गई नाबाद 55 रन की मदद से 50 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाए।

Imageइसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम को शुरुआती झ,टके जरूर लगे लेकिन बाद में शाई होप और डेरेन ब्रावो ने मो,र्चा संभाल लिया। 275 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने ब्रावो के 132 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से खेली 102 रन की पारी.

होप के 72 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से खेली गई 64 रन की पारी और कप्तान पोलार्ड के 42 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से खेली गई 53 रनों की पारी के दम पर 48.3 ओवर में पांच विकेट खो,कर लक्ष्य हासिल कर लिया और आखिरी वनडे मैच जीतकर सीरीज क्लीन स्वीप कर दी।

वेस्टइंडीज के अकील हुसैन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए और वे इस वर्ष वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पहले स्पिन गेंदबाज बन गये हैं। ब्रावो को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और शाई होप को सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *