विश्वस्तर पर खेलने वाले 7 बेहतरीन मु’स्लिम रे’सलर, पहला नाम जानकर खुश हो जायेंगे आप

डब्लूडब्लूई में विभिन्न देशों और ध’र्म से ता’ल्लु’क रखने वाले रेसलर मौजूद है। डब्लू डब्लू ई में कई ऐसे रेसलर्स है जो अपने ध’र्म के अलावा अन्य ध’र्म में भी विचार रखते है। इस मे सबसे मुख्य नाम अं’ड’र’टे’क’र का जिसने इ’स्ला’म ध’र्म के बारें में जानकर काफी तारीफ की थी।

रे’स’लर WWE में विभिन्न देशों और ध’र्मों से जुड़ा हुआ है। WWE में ऐसे कई रे’स’लर हैं जो अपने खुद के अलावा ध’र्म में भी विचार रखते हैं। इनमें सबसे प्रमुख नाम अं’ड’र’टे’कर का था, जिन्हें इ’स्ला’म ध’र्म के बारे में जानने के लिए काफी प्र’शं’सा मिली।

7. द आयरन शेख
इनका असली नाम हु’सैन ख़ुसरोन अल वज़िरी है। उन्होंने अपने कु’श्ती करियर की शुरुआत 1972 से की थी। वह WWE के हॉ’ल ऑ’फ फे’म का हिस्सा रहे हैं। वह 2010 में रे’स’लिं’ग से रि’टा’यर हुए थे।

6. मो’ह’म्मद ह’सन
हसन एक अमेरिकी स्कूल के वाइस प्रिं’सि’पल और रे’स’ल’र हैं, उन्होंने 2002 में अपने कु’श्ती करियर की शुरुआत की थी। हसन WWE स्मैक डाउन में खेल रहे हैं।

5. दाईवरी
दा’ई’वरी का असली नाम दारा शॉ’न दा’ईव’री है. जो एक अमेरिकी प’ह’ल’वा’न है। उन्होंने अपने कु’श्ती’ क’रि’य’र की शुरुआत 1999 में की थी। शॉन दाईवरी ने अपना पहला कु’श्ती मैच महज 15 साल की उम्र में खेला था।

4. बा’द’शा’ह खान प’ह’ल’वा’न
बा’द’शा’ह खान ने यूरोप के एक प्रसि’द्ध कु’श्ती कंपनी रे’स’लिं’ग स्टार द्वारा ह’स्ताक्षर किए हैं। बा’द’शा’ह खान विश्व स्तर पर खेलने वाले पा’किस्तान के दूसरे प’ह’ल’वा’न हैं। बा’द’शाह प’ह’ल’वा’न खुद को पाकिस्तानी ख’ली मानते हैं।

3. मुस्तफा अली

पाकिस्तान के इस मु’स्लि’म’ पह’ल’वा’न का असली नाम आदिल आलम है। आदिल आलम ने WWE के ब्रांड NXT में 2016 की शुरुआत की। उन्होंने 2017 में WWE में कदम रखा।

2. सेमी जेन
सेमी जेन एक कनाडाई रे’स’ल’र हैं। उनका असली नाम रा’मी सेबाई है। सेमी जेन ने 2002 में एक कु’श्ती कैरियर शुरू किया। सेमी जेन ने डब्ल्यूडब्ल्यूई एनएक्सटी चै’म्पि’य’न’शि’प और स्लै’मी पुरस्कार जीता और 2014 में सुपरस्टार ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया।

1. द ग्रेट गामा प’ह’ल’वान
द ग्रेट गामा प’ह’ल’वा’न एक बहुत प्रसिद्ध भारतीय मु’स्लि’म प’ह’ल’वा’न हैं। उनका जन्म 1878 में अमृतसर में हुआ था। गामा प’ह’ल’वा’न एक ऐसा नाम है जिसने विदेशी प’ह’ल’वा’नों को अपनी जमीन पर नं’गा कर दिया। ग्रेट गामा प’ह’ल’वान 52 साल तक अ’प’रा’जि’त रहने का रिकॉर्ड रखता है। भारत का नाम ऊं’चा करने वाले महान गा’मा प’ह’ल’वा’न हमेशा लोगों के दिलों में मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page