वसीम रिजवी पर फू’टा लोगों का गुस्सा, लखनऊ में मौजूद ‘ह’याती क’ब्र’ तोड़ी, वसीम रिजवी ने ख़ु’दकु’शी…

शि’या व’क़्फ़ बोर्ड के पूर्व अ’ध्यक्ष वसीम रिज़वी कु’रान की आ’य’तों पर सु’प्री’म को’र्ट में याचिका डालने के बाद स’ख्त वि,रोध झेल रहे हैं. बीते रविवार को लखनऊ में उनकी ‘ह’या’ती क’ब्र’ तक तो’ड़ दी गई. लखनऊ में ता’लकटोरा की क,र्ब’ला में शि’या व’क़्फ़ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिज़वी की ह’याती क,ब्र कल रात तो,ड़ दी गई.

कुरान की 26 आयतें हटाने की याचिका पर वसीम रिज़वी का सख्त विरोध, लखनऊ में उनकी 'हयाती कब्र' तोड़ी गईबता दें कि ‘ह’याती क,ब्र’ उन क,ब्रों को कहते हैं जिसे लोग अपनी ज़िं’दगी में अपनी पसंद की क,र्ब’ला या क़ब्रि,स्तान में पहले से क़,ब्र का पैसा देकर बुक करवा लेते हैं और उस जगह अपने नाम का पत्थर और क,ब्र की अ,नुकृति बनाने के लिए सं,गमरमर वगैरह लगवा देते हैं. शि’या व’क़्फ़ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिज़वी ने लखनऊ की मशहूर त’लकटोरे की क,र्बला में अपने लिए एक क,ब्र बुक करवाई थी.

दरअसल, वसीम रिज़वी ने सु,प्रीम को,र्ट में एक याचिका दा’खिल कर मांग की है कि क़ु,रआ’न-शरी,फ से 26 आ,य’तें निकाल दी जाएं क्यों कि वे आ,यतें आ,तंक’वाद की शिक्षा देती हैं. इससे मु,सलमा’नों में भारी रो’ष है और रविवार को लखनऊ में हुए एक स’म्मेलन में मु,स्लिम ध,र्मगुरु’ओं ने ऐलान किया था कि वसीम रिज़वी को मा,रने के बाद मु’ल्क के किसी भी क,ब्रिस्ता’न में द,फन होने के लिए जमीन नहीं दी जाएगी और न ही कोई मौ,लाना उनके ज,नाज़े की न,माज़ पढ़ाएगा.

मु,स्लिम ध,र्मगुरुओं के इस स’म्मेलन में कहा गया कि वसीम रिज़वी का क़ु,रआ’न के बारे में ऐसी याचिका दा’खिल करने का म’क़सद हि,न्दू लोगों की नज़रों में मु,सल’मानों को घृ’णा का पा’त्र बनाना है. ताकि स’माज में हि’न्दू-मु,स्लिम न,फरत और बड़ी हो सके. आ,रोप लगाया गया कि वसीम इस ध्रु’वीकरण से अपने रा’जनीतिक आ,काओं को चु’नावी फायदा पहुंचना चाहते हैं.

इसके इ’तर कल वसीम रिजवी ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा कि वो इतना वि,रो’ध झे’ल’ने के बाद भी इस ल,ड़ाई से पीछे हटने वाले नहीं हैं. उन्होंने बताया कि उनकी मांग के बाद उनके घर वाले यहां तक कि उनके बीवी-बच्चे भी उन्हें छोड़ कर चले गए हैं लेकिन वह आखिरी द’म तक इस मु’द्दे पर ल,डेंगे और जब उन्हें लगेगा कि वो हा’र रहे हैं तो खु,दकु’शी कर लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page