रिलीज से पहले मिली ऋचा चड्ढा को मिली ध,मकी, क्या मैडम चीफ मिनिस्टर पर होगा तां,डव?

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की अपकमिगं फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर 22 जनवरी को रिलीज होने जा रही है. फिल्म को लेकर जबरदस्त ब,ज भी है और वि,वाद भी होने की तैयारी लग रही है. मैडम चीफ मिनिस्टर को लेकर कई सारे वि,वाद देखने को मिल रहे हैं. फिल्म में द,लित स,मुदाय को दिखाने के अंदाज से लेकर कहानी तक, कई ऐसे पहलू हैं जिस पर ब,हस शुरू हो चुकी है.

मैडम चीफ मिनिस्टरआ,लम ये हो गया है कि फिल्म की मेन लीड को जा,न से मा,रने की ध,मकी भी मिल रही है. ऋचा चड्ढा की जी,भ का,टने पर ईनाम तक रखा गया है. ऐसे में ये सवाल उठना तो लाजिमी है कि क्या मैडम चीफ मिनिस्टर का भी तां,डव जैसा हाल होने वाला है. इस समय सैफ अली खान की तां,डव को लेकर पूरे देश में अलग ही लेवल का तां,डव मचा हुआ है. कई जगह ए,फआईआर द,र्ज हो चुकी हैं और कई जगह वि,रोध प्र,दर्शन भी होते दिख रहे हैं.

मैडम चीफ मिनिस्टरमालूम हो कि दोनों तां,डव और मैडम चीफ मिनिस्टर रा,जनीति के इर्द-गिर्द घूमने वालीं कहानी हैं. दोनों ही फिल्मों में स,त्ता पाने की चाहत दिखाई गई है. वहीं दोनों ही फिल्मों के कंटेंट को लेकर भी ब,वाल है. एक तरफ तां,डव में हिंदू, दे,वी-देव,ताओं के अ,पमान की बात कही गई है, वहीं रिलीज से पहले ही मैडम चीफ मिनिस्टर को लेकर कहा जा रहा है कि फिल्म में द,लित स,मुदाय की छ,वि को धू,मिल करने की कोशिश रही है.

मैडम चीफ मिनिस्टरसमानता तो वैसे इस बात को लेकर भी है कि दोनों तांडव और मैडम चीफ मिनिस्टर के कुछ स्टार्स ऐसे हैं, जिनकी वि,चारधारा मौजूदा सर,कार के विरो,ध की मानी जाती है. जीशान ने अगर ना,गरिकता का,नून का खुलकर वि,रोध किया था,तो वहीं ऋचा चड्ढा ने किसान आं,दोलन को अपना स,मर्थन दिया है.

तांडवतां,डव पर ब,वाल इसलिए भी देखने को मिला क्योंकि मेकर्स की करनी और क,थनी में फर्क रहा. उन्होंने कहा जरूर कि कहानी सत्य घ,टनाओं से प्रेरित नहीं है, लेकिन किया उन्होंने इसके विपरीत. अब यही मै,डम चीफ मि,निस्टर के साथ भी हो रहा है. मेकर्स मना कर रहे हें कि उनकी फिल्म मा,यावती की जिंदगी से प्रेरित नहीं है, लेकिन स,माज के एक व,र्ग की नजर में मेकर्स ने ऐसा कर दिया है. तो ये वि,वाद का मुद्दा बनता दिख रहा है.

मैडम चीफ मिनिस्टरवैसे क्योंकि तां,डव राज,नीती पर बनाई गई सीरीज थी, इसलिए उस पर सि,यासत भी जरूरत से ज्यादा होती दिखी और बड़े-बड़े ने,ताओं के ब,यान भी आते गए. ऋचा की मैडम चीफ मिनिस्टर भी यूपी की राजनीती पर रोशनी डालने वाली है. ऐसे में इस पर भी पा,र्टियों की तरफ टीका-टि,प्पणी हो सकती है.

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page