संयुक्त अरब अमीरात ने कहा है कि वह को’रो’ना वा’य’र’स म’हा’मा’री को देखते हुए सा’वधानी के तौर पर रमज़ान के महीने के दौरान नए सु’र’क्षा नियमों को लागू करेगा.

Ramadan 2020: इस दिन से रोजा शुरू जानें सहरी और इफ्तार की टाइमिंग यहां है पूरी लिस्ट Ramadan 2020 Roza starts from this day know the time of Sehri and Iftar is13 अप्रैल से रमज़ान का महीना शुरू हो रहा है. मंगलवार को स्वास्थ्य मं’त्रालय ने कहा है कि इस महीने के दौरान जो लोग एक घर में नहीं रहते उन्हें एक स्थान पर जुटना, आपस में पकवानों का लेनदेन करने से बचना चाहिए.

राष्ट्रीय आ’पा’त’का’ली’न सं’क’ट एवं प्र’बं’ध’न प्रा’धिक’रण (ए’नसीई’एमए) ने कहा है कि ”स’माज के स्वास्थ्य और सु’र’क्षा के लिए, हम सभी को सलाह देते हैं कि रमज़ान के दौरान शाम की स’भा’ओं से बचें, पारिवारिक यात्राओं को सीमित करें और घरों और परिवारों के बीच पकवानों के वितरण और आदान-प्रदान से बचें. केवल एक ही घर में रहने वाले एक ही परिवार के सदस्य पकवान साझा कर सकते हैं. ”

प्रा’धि’क’रण ने ये भी कहा कि सा’मू’हि’क इफ़्तार टें’ट और म’स्जि’दों के सामने खाने का स्टॉ’ल लगाने की स’ख़्त म’ना’ही है. साथ ही रेस्टोरेंट्स को भी खाना बांटने की इ’जाज़त नहीं होगी.

खाना केवल श्र’मिक आ’वास में वितरित किया जा सकता है. हालांकि, जो लोग श्र’मिकों को भोजन दान देना चाहते हैं, उन्हें इसे पैकेट में पैक करके आवास प्र’बं’धन या एक रेस्तरां के प्र’बं’धन की मदद लेनी चाहिए ताकि वितरण सहजता और सा’व’धा’नी से हो सके.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *