युवराज के बाद थिसारा परेरा ने एक ओवर में 6 छक्के जड़े, 8 छक्के जड़ ठोकी सबसे तेज फिफ्टी, बने नंबर 1 बल्लेबाज

श्रीलंका के थिसारा परेरा ने अपनी बल्लेबाजी का करिश्मा दिखाकर इतिहास रच दिया है. परेरा ने घरेलू 50 ओवर टूर्नामेंट में 6 गेंद पर 6 छक्के जमाने का कमाल कर दिखाया है. रविवार 28 मार्च को हुए घरेलू मैच में परेरा ने यह कमाल किया. परेरा ने श्रीलंका आ,र्मी स्पोर्ट्स क्लब के लिए खेलते हुए 13 गेंदों पर 52 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 छक्के जमाए.

Thisara Perera : थिसारा परेरा Latest News, ICC Ranking, IPL Records, Photos & Videos of Thisara Perera - Navbharat Timesखास बात ये रही कि परेरा ने अपने 52 रनों की पारी में 48 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए हैं. एथलेटिक क्लब के खिलाफ मैच में परेरा ने दिलन कोरे के ओवर में 6 छक्के जडे. थिसारा परेरा की तूफानी पारी के दम पर श्रीलंका आ.र्मी स्पोर्ट्स क्लब ने 41 ओवर में 3 विकेट पर 318 रनों का स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद ब्लू,मफी,ल्ड ने 17 ओवरों में 73 रन 6 विकेट पर बनाए लेकिन इसके बाद खराब रोशनी के कारण आगे का खेल नहीं हो सका. जिसके बाद मैच को बिना किसी परिणाम के खत्म घोषित कर दिया. थिसारा परेरा ने एक ओवर में 6 छक्के जमाकर एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. अब परेरा प्रोफेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के जमाने वाले दुनिया के 9वें खिलाड़ी हैं तो वहीं 50 ओवर वाले मैच में ऐसा कारनामा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज हैं.

बता दें कि परेरा से पहले 6 गेद पर 6 छक्के जमाने का कारनामा 50 ओवर वाले मैच में साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने किया था. वैसे अब परेरा श्रीलंका के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम घरेलू क्रिकेट में 6 गेंद पर 6 छक्के जमाने का कारनामा दर्ज हो गया है. वहीं परेरा के द्वारा बनाया गया अर्धशतक लिस्ट ए क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page