ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए चौथे टेस्ट और श्रीलंका एवं इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। ब्रिस्बेन टेस्ट में भारतीय युवा गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इसका फायदा उन्हें रैंकिंग में भी हुआ है। गेंदबाजी रैंकिंग में पैट कमिंस पहले स्थान पर कायम हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह एक-एक स्थान के फायदे से क्रमशः आठवें और नौवें स्थान पर हैं।

Ind vs Aus Md Siraj told how he got success with Jasprit Bumrah's plan - सिराज ने बताया, कैसे जसप्रीत बुमराह के प्लान से उन्हें मिली सफलता - India TV Hindi Newsमिचेल स्टार्क टॉप 10 के बाहर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं और उनकी जगह वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। टॉप 10 के बाहर भारत के मो,हम्मद सिराज 32 स्थान के ज,बरदस्त फायदे से 45वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं शार्दुल ठाकुर ने 65वें, वॉशिंगटन सुंदर ने 97वें और टी.नटराजन ने 104वें स्थान के साथ रैंकिंग में प्रवेश किया है। रविंद्र जडेजा एक स्थान के नुकसान से 14वें स्थान पर हैं। शमी भी कई स्थान नीचे आ गये हैं| इंग्लैंड के सैम करन दो स्थान के फायदे से 39वें, जैक लीच तीन स्थान के फायदे से 40वें और डॉमिनिक बेस 17 स्थान के फायदे से 50वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के लसिथ एं,बुलदेनिया 6 स्थान के फायदे से 47वें और असिता फर्नांडो 11 स्थान के फायदे से 96वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में बेन स्टोक्स पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं रविंद्र जडेजा एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क एक स्थान के नुकसान से सातवें और पैट कमिंस 10वें स्थान पर हैं।

Imageटॉप 10 गेंदबाज
1 पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया 908 2 स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड 847 3 नील वैगनर न्यूजीलैंड 825 4 जोश हेज़लवुड ऑस्ट्रेलिया 816 5 टिम साउदी न्यूजीलैंड 811 6 कगिसो रबाडा दक्षिण अफ्रीका 786 7 जेम्स एंडरसन इंग्लैंड 773 8 रविचंद्रन अश्विन भारत 760 9 जसप्रीत बुमराह भारत 757 10 जेसन होल्डर वेस्टइंडीज 753.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *