मो० अजहरुद्दीन की पहली बीवी नौशीन की तस्वीरें हुई वायरल, इसलिए हो गया था त’लाक !

भारतीय टीम के दूसरे सबसे सफल वनडे कप्तान रहे मो. अजहरुद्दीन की पर्सनल लाइफ बड़ी उथल-पुथल भरी रही है। उन्होंने दो शादियां कीं और दोनों ही बार उनका डिवोर्स भी हो गया। अजहर की पहली शादी साल 1987 में नौशीन खान के साथ हुई थी। जिनसे उनके दो बेटे हुए। ये शादी करीब 9 साल चली।

फिक्सिंग नहीं इस कदम से अजहर ने प्रशंसकों को झकझोर दिया थाबॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के अजहर की लाइफ में आने के बाद उन्होंने पहली पत्नी को 1996 में डिवोर्स दे दिया। नौरीन से त,लाक के बाद अजहर ने उसी साल संगीता बिजलानी के साथ दूसरी शादी की। ये शादी करीब 14 साल चली। साल 2010 में अजहर ने बिजलानी को भी तला,क दे लिया।

Indian cricketer Mohammad Azharuddin with firts wife Naureen | Mohammad Azharuddin birthday special: Know Indian cricketer Azhar, his love life and three wives! | Cricket Photo Gallery | India.com Photogalleryबिजलानी से डिवोर्स की वजह स्टार बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा के साथ अजहर के अ,फेयर की खबरें रहीं। हालांकि बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद अजहर का नाम एक अमेरिकी महिला शैनन मैरी के साथ जुड़ा। साल 2015 में उनकी शादी की खबरें भी आईं, हालांकि बाद में वे गलत साबित हुईं।

तलाक, बेटे की मौत, मैच फिक्सिंग, सांसद कुछ ऐसा रहा है मोहम्मद अजहरुद्दीन का सफर | Hari Bhoomiऐसा रहा क्रिकेट करियर
अजहर भारत में धोनी के बाद सबसे सफल वनडे कप्तान हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 99 मैच खेले वहीं वनडे करियर में 334 मैच खेले। टेस्ट करियर में उन्होंने 6215 रन बनाए, जबकि वनडे में उनके नाम पर 9378 रन हैं। वनडे में अजहर के नाम पर 12 विकेट भी दर्ज हैं। टेस्ट करियर में उनका हाइएस्ट स्कोर 199 रहा। वहीं वनडे में 153* उनका बेस्ट स्कोर है। अजहर के नाम पर डेब्यू के बाद लगातार तीन मैचों में सेन्चुरी लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है।

Page 2 - 5 Indian cricketers who married twice(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page