ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट करियर का शानदार आगाज करने वाले हैदराबादी तेज गेंदबाज मो,हम्मद सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की जगह खेलने का मौका मिला। आपको बता दें मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के 329 रन पर आउट होने के बाद गेंदबाजी करने के लिए उतरी टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत करते हुए 52 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेज दिया।

स्पिनर्स की शानदार गेंदबाजी के बीच सिराज को गेंदबाजी पर आने का मौका देर से मिला। लेकिन जैसे ही कप्तान विराट ने उनके हाथ में गेंद थमाई वैसे ही उन्होंने ओली पोप और विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स के बीच बन रही साझेदारी को तोड़ दिया। ओली पोप सिराज की खतरनाक पहली ही गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों शानदार तरीके से लपके गए। सिराज की इस शानदार और स्विंग होती गेंद को ओली समझने में नाकाम रहे। सिराज इसी के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। इससे पहले ऐसा और कोई भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका था।

सुरेश रैना ने टेस्ट करियर की अपनी दूसरी गेंद पर विकेट लिया था। उन्होंने टेस्ट करियर की दूसरी गेंद पर रिकी पॉन्टिंग को अपना शिकार बनाया था। ऐसे में उन्हें पीछे छोड़ते हुए सिराज ने करियर में स्पेशल उपलब्धि हासिल कर ली है। सिराज ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 5 ओवर में 4 ओवर मेडन डाले और पांच रन देकर एक विकेट हासिल किया। सिराज की खेल भावना की सचिन तेंदुलकर ने सराहना की।