अबु धाबी में खेली जा रही टी10 लीग के फाइनल मैच में नॉर्दर्न वॉरियर्स ने दिल्ली बुल्स को हराकर खिताब पर अपने नाम कर लिया. दिल्ली बुल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 9 विकेट पर 81 रन बनाए. जवाब में नॉर्दर्न वॉरियर्स को लक्ष्य हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं हुई और उसने 8 विकेट से फाइनल जीत लिया. नॉर्दर्न वॉरियर्स ने दूसरी बार टी 10 लीग जीती. इससे पहले उसने साल 2018 खिताब जीता था.

Imageनॉर्दर्न वॉरियर्स की खिताबी जीत में उसके गेंदबाजों का जबर्दस्त योगदान रहा. टीम के पांचों गेंदबाजों ने बेहतरीन बॉलिंग की. खासतौर पर श्रीलंका के ऑफ स्पिनर महीश ती,क्षणा ने 2 ओवर में महज 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए. धनंजय लक्षण ने भी 2 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिये. जुनैद सिद्दीकी ने 2 फाबियन एलेन और रेयान एमरित ने 1-1 विकेट चटकाया. दिल्ली बुल्स की ओर से सिर्फ नबी ने 10 गेंदों में 2 छक्के जड़ते हुए 21 रनों की पारी खेली. स्टार बल्लेबाज एविन लुइस महज 10 रन बनाकर आउट हो गए.

Imageनॉर्दर्न वॉरियर्स की जीत
नॉर्दर्न वॉरियर्स के लिए 82 रनों का लक्ष्य कुछ खास बड़ा नहीं था. टीम ने कप्तान निकोलस पूरन के तौर पर बड़ा विकेट जल्दी ही गंवा दिया. वो महज 12 रन बना पाए लेकिन वसीम ने 27 और लेंडल सिमंस और रोवमैन पॉवेल की शानदार पारियों ने टीम को जीत दिला दी.
निकोलस पूरन ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के

Imageटी10 लीग के इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के नॉर्दर्न वॉरियर्स के कप्तान निकोलस पूरन के लगाये. पूरन ने 9 मैचों में 26 छक्के लगाए. वेस्टइंडीज के ही बल्लेबाज एविन लुईस ने 7 मैचों में 21 छक्के लगाए. सबसे ज्यादा रनों की बात की जाए तो कलंदर्स के बल्लेबाज सोहेल अख्तर ने सबसे ज्यादा 248 रन बनाए. निकोलस पूरन 229 रन बनाकर दूसरे नंबर पर रहे. सबसे ज्यादा 12 विकेट टीम अबु धाबी के जेमी ओवर्टन ने लिये. नॉर्दर्न वॉरियर्स के फाबियान एलेन और जुनैद सिद्दीकी ने 11 विकेट चटकाए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *