भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विजय हजारे ट्रॉफी की घोषणा कर दी है। 20 फरवरी से शुरू होने वाला यह वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट 22 दिन तक चलेगा, जिसमें देश की 38 टीमें हिस्सा लेंगी। सभी टीमों को 6 अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की ही तरह इन 38 टीमों को 5 एलीट ग्रुप और एक प्लेट ग्रुप में रखा गया है।

Image result for mohmmad अजहरुद्दीन शतकयह टूर्नामेंट के 6 शहरों में खेला जाएगा। ये शहर हैं- सूरत, इंदौर, बंगलुरु, जयपुर, कोलकाता और चेन्नई। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने हाल ही में सैयद मुश्ताक ट्राफी में सबसे तेज शतक जड़कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। इस खिलाडी को हाल ही में एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

Image result for mohmmad अजहरुद्दीन शतकअजहरुद्दीन को विजय हजारे ट्राफी 2021 के लिए केरल की टीम में चुना गया है। वही विकेटकीपर बल्क्लेबाज संजू सैमसन को कप्तानी के पद से हटा दिया गया है। अजहरुद्दीन इसमें अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार बल्लेबाजी कर फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी हासिल करने वाले संजू सैमसन को घरेलू टीम केरल की कप्तानी से हटाया दिया गया है।

Image result for mohmmad अजहरुद्दीन शतक 137विजय हजारे ट्रॉफी के लिए केरल की टीम का कप्तान सचिन बेबी को बनाने का फैसला लिया गया है। केरल क्रिकेट द्वारा उठाए इस फैसले से कांग्रेस के नेता शशि थरूर काफी नाराज है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *